Video: अस्पताल जाने की राह देखते-देखते बेसुध होकर गिर गैस पीड़ित युवती Visakhapatnam gas leak young woman falls on the road looking in the way of going to the hospital Viral Video

0
86
.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने इस घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा कर दी है.

gas leak

सड़क किनारे गिरी युवती (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस (Corona Virus) की मार झेल रहा है तो आज सुबह-सुबह आंखें खुली को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) से एक और दिल दहला देने वाली खबर देखने को मिली. विशाखापट्टनम के पास ही स्थित एलजी पॉलीमर लिमिटेड (LG Polymer) में तड़के सुबह हुए गैस रिसाव (Gas Leak) की वजह से अभी तक 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. इसके अलावा सैकड़ों लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अस्पताल में भर्ती कई लोगों की हालत काफी नाजुक बनी हुई है, लिहाजा.. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश न्यूज़ इंदौर में प्लाज्मा थेरेपी से गुजरे चार मरीजों ने दी कोविड-19 को मात, अस्पताल का दावा

सोशल मीडिया पर विशाखापट्टनम गैस रिसाव की घटना से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियोज काफी वायरल हो रही हैं. इन्हीं में से एक वीडियो ऐसी भी है, जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि गैस रिसाव होने की वजह से एक युवती की तबीयत काफी खराब हो गई है. वह शायद अस्पताल जाने के लिए घर के बाहर सड़क पर खड़ी थी और थोड़ी ही देर बाद वह सड़क किनारे बने फुटपाथ पर बेसुध होकर गिर गई. इस दौरान वहां खड़ा एक शख्स उसकी मदद के लिए भी आगे आया.

यह भी पढ़ें: रात को ढाई बजे हवा में घुल गया जहर, जानें कितनी घातक है विजाग में लीक हुई स्टीरिन गैस

वीडियो में आपको केवल एंबुलेंस के सायरनों और लोगों की चीख की आवाजें ही सुनाई देंगी. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को 1 लाख 34 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ”इस देश में त्रासदी के बाद त्रासदी. हर जगह से दुखद समाचार.” इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ये साल न सिर्फ भारत के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए काफी भयानक साबित हो रहा है.

यह भी पढ़ें: विशाखापत्तनम में जहरीली गैस लीक से मची तबाही, ताले तोड़कर लोगों को निकाला जा रहा बाहर

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने इस घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा कर दी है. इलाज के दौरान जो पीड़ित वेंटिलेटर पर हैं उन्हें 10 लाख रुपये और गैस रिसाव के चलते स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करने के बाद बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में इलाज कराने वालों को 25,000 हजार रुपये की सहायता मुहैया कराई जाएगी. इसके साथ ही, राज्य सरकार एलजी पॉलीमर प्रबंधन से बात कर मृतकों के परिजनों को नौकरी देने की भी मांग करेगी.


First Published : 07 May 2020, 05:42:06 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.