थाने में युवक ने बेल्ट से लगाई फांसी, हड़कंप मचा तो 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड | lucknow – News in Hindi

0
151
.
थाने में युवक ने बेल्ट से लगाई फांसी, हड़कंप मचा तो 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

लखनऊ में थाने के लॉकआप में एक युवक की मौत से हड़कंप मच गया है. (demo pic)

लखनऊ (Lucknow) पुलिस कमिश्नर ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. इनमें गोमतीनगर विस्तार थाने के इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मुहर्रिर और संतरी ड्यूटी को सस्पेंड किया गया है. मामले की जांच एसीपी से करवाई जा रही है. जांच में पुलिसकर्मियों के दोष मिलने पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से बड़ी खबर है. यहां पुलिस हिरासत (Police Custody) में एक युवक की मौत होने से हड़कंप मचा है. गोमतीनगर विस्तार थाने के  हवालात में युवक की मौत हुई है. पुलिस के मुताबिक युवक चोरी के लिए रिटायर्ड डीआईजी के मकान में घुसा था. मकान के केयरटेकर ने उसे पकड़ लिया था और सुबह पुलिस के हवाले कर दिया था. उसे गोमती नगर विस्तार थाने में लाया गया. यहां उसने थाने की हवालात में बेल्ट से फांसी लगा ली. युवक की मौत के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

4 सस्पेंड, जांच के बाद एफआईआर

उधर मामले में गंभीर पुलिस कमिश्नर ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. इनमें गोमतीनगर विस्तार थाने के इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मुहर्रिर और संतरी ड्यूटी को सस्पेंड किया गया है. मामले की जांच एसीपी से करवाई जा रही है. जांच में पुलिसकर्मियों के दोष मिलने पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.

सीतापुर का रहने वाला था उमेशपुलिस के अनुसार उमेश मूल रूप से सीतापुर का रहने वाला था. गुरुवार देर रात वह कौशलपुरी इलाके में एक मकान में चोरी करने के इरादे से घुसा था. इस बीच खटपट की आवाज़ सुनकर घरवालों की नींद खुल गयी. उमेश ने भागने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया. कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस उसे पकड़ कर गोमतीनगर विस्तार थाने ले आई. यहां लॉकअप में रखा गया था. शुक्रवार सुबह उसने लॉकअप में रोशनदान से बेल्ट के सहारे फांसी लगा ली.

बेल्ट जमा नहीं करने पर कार्रवाई

एसीपी ने आरोपी की ठीक से तलाशी नहीं लेने और आरोपी की बेल्ट जमा नहीं करने का दोषी मानते हुए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपार्ट भेजी है. पुलिस कमिश्नर ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

First published: July 3, 2020, 2:47 PM IST



Source link

Authors

.