प्रयागराज में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या से हड़कंप, लूट और अवैध संबंध में उलझी गुत्थी | allahabad – News in Hindi

0
89
.
प्रयागराज में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या से हड़कंप, लूट और अवैध संबंध में उलझी गुत्थी

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारियों ने मौके पर जाकर छानबीन की

ग्रामीणों ने दबी जुबान में इस हत्याकांड (Murder) के पीछे अवैध संबंध के वजह होने की आशंका जताई है. हालांकि पुलिस (Police) शुरुआती छानबीन में इसे लूटपाट के चलते की गई हत्या मान रही है.

इलाहाबाद. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) शुक्रवार को एक साथ चार हत्याओं (Murder) से दहल उठी. होलागढ़ इलाके में एक ही परिवार के चार लोगों की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी गई. जबकि एक महिला को घायल अवस्था में एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटनास्थल से पुलिस (Police) ने एक चापड़ बरामद की है.

पूरा मामला प्रयागराज में गंगापार इलाके के होलागढ़ थानाक्षेत्र में देवापुर गांव का है. घर के अंदर विमलेश पाण्डेय (40 साल) पुत्री सोमू (22 साल), शिबू (19 साल) और पुत्र प्रिंस (18 साल) के शव रक्तरंजित हालत में मिले. जबकि पत्नी ऊषा घायल अवस्था में पाई गईं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.

घटना की सूचना पर मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी ने गांव पहुंचकर मामले की छानबीन की. डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया. घटना की जांच पड़ताल जारी है. सामूहिक हत्या की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सकी है. लेकिन पुलिस लूट के इरादे से सामूहिक हत्या की आशंका जता रही है.

लूटपाट के चलते हत्या की आशंका मौके पर पहुंचे एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि परिजनों ने किसी से कोई रंजिश की आशंका जाहिर नहीं की है. मृतक विमलेश पाण्डेय घर के पास ही क्लीनिक चलाते थे. उनका किसी से कोई विवाद नहीं था. लिहाजा प्रयागराज पुलिस लूट के इरादे से सामूहिक हत्याकांड को अंजाम देने के एंगल से मामले की जांच कर रही है. साथ ही मृतक के पुत्रियों के साथ रेप की भी आशंका जताई गई है. पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है. स्थानीय लोग भी इस सनसनीखेज सामूहिक हत्याकांड से सहम हुए हैं और बहुत कुछ स्पष्ट बता नहीं पा रहे हैं. घटना से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए नारेबाजी की, जिन्हें बाद पुलिस ने मौके से खदेड़ दिया. एक व्यक्ति को हिरासत में भी ले लिया.

ग्रामीण बता रहे अवैध संबंध की बात 

ग्रामीण दबी जुबान में मृतक लड़कियों के किसी युवक से संबंध होने की बात भी कह रहे हैं. जिसके चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिये जाने की भी आशंका जताई गई है. हालांकि पुलिस आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है. एसएसपी ने मामले की जांच के लिए टीमें गठित कर दी हैं.

गौरतलब है कि गंगापार के सोरांव इलाके में इसी साल पांच जनवरी को भी एक सामूहिक हत्याकांड को अंजाम दिया गया था. जिसमें एक ही परिवार के दो बच्चों सहित पांच लोगों की धारदार हथियार से काटकर नृशंस हत्या कर दी गई थी. उस मामले का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस को आशंका है कि कोई गैंग है, जो लोगों के घरों में घुसकर लूटपाट करता है और विरोध करने पर परिवार के लोगों को मौत के घाट उतार देता है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस घटना का खुलासा किया जाएगा.

 

First published: July 3, 2020, 11:11 PM IST



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here