mother refused to watch the cartoon the 14-year-old boy killed himself

0
80
.

पुणे में एक 14 साल के लड़के ने सिर्फ इसलिए अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया, क्योंकि उसे कार्टून नहीं देखने को मिला.

demo photo

14 साल के लड़के ने सुसाइड किया (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया की रफ्तार रोक कर रखी हुई है. लॉकडाउन की वजह से लोग घर से नहीं निकल रहे हैं. लोग अपने बच्चों को भी घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. बड़े-बुजुर्ग तो घर की चार दीवारी में रहना सीख चुके हैं, लेकिन बच्चों के लिए बड़ी समस्या हो रही है. वो मानसिक रूप से परेशान भी हो रहे हैं. बच्चों का ज्यादातर वक्त मोबाइल पर और टीवी पर कार्टून देखने में गुजर रहा है. ऐसे में जब उनसे इन चीजों से दूर किया जा रहा है तो वो खतरनाक कदम उठाने से चूक नहीं रहे हैं. ऐसी ही एक तस्वीर महाराष्ट्र के पुणे से सामने आई है.

पुणे में एक 14 साल के लड़के ने सिर्फ इसलिए अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया, क्योंकि उसे कार्टून नहीं देखने को मिला. पुलिस की मानें तो 14 साल के लड़के की मां ने जब उसे कार्टून देखने की मंजूरी नहीं दी तो उसने आत्महत्या कर लिया.

एसीपी ने बताया कि लड़का कार्टून देखना चाहता था, जबकि उसकी दादी न्यूज देखना चाहती थी. वो उदास हो गया. जिसके बाद उसकी मां ने टीवी बंद कर दिया. बच्चे को यह बात नागवार गुजरी और उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें:लालू यादव के जन्मदिन पर पिता से मिलेंगे तेजस्वी यादव, रांची रवाना होने से पहले कही यह बड़ी बात

बता दें कि ये कोई नया केस नहीं है. कभी मोबाइल नहीं मिलने पर तो कभी बाहर निकले से मना करने पर बच्चे खतरनाक कदम उठा ले रहे हैं. हाल ही में मुंबई में 13 साल के बच्चे ने सिर्फ इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि उसके माता-पिता ने उससे मोबाइल फोन वापस ले लिया था.


First Published : 10 Jun 2020, 03:23:26 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

.