गिरफ्तार अतीक अहमद के भाई का ऐसा है क्राइम रिकॉर्ड, 3 दर्जन से अधिक दर्ज हैं मुकदमे | allahabad – News in Hindi

0
92
.
गिरफ्तार अतीक अहमद के भाई का ऐसा है क्राइम रिकॉर्ड, 3 दर्जन से अधिक दर्ज हैं मुकदमे

उत्तर प्रदेश में सपा सरकार हटने के बाद से ही अशरफ अंडर ग्राउंड हो गया‌ था.

पुलिस ने अशरफ (Ashraf) के पास से एक पिस्टल, छह कारतूस, फॉर्च्यूनर गाड़ी और 8490 रुपए नगद बरामद किया था.

प्रयागराज. पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद (Ateek Ahmed) के भाई पूर्व सपा विधायक खालिद अज़ीम (Khalid Azeem) उर्फ अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. माफिया अतीक के भाई अशरफ पर अलग-अलग थानों में दो दर्जन  मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने अशरफ के ऊपर एक लाख का इनाम भी घोषित कर रखा था. अशरफ पिछले ढाई- तीन सालों से फरार चल रहा था. पुलिस ने अशरफ को कौशाम्बी (Kaushambi) के हटवा इलाके से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने अशरफ के पास से एक पिस्टल, छह कारतूस, फॉर्च्यूनर गाड़ी और 8490 रुपए नगद बरामद किया है. इसके साथ ही अशरफ के पास से पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड भी पुलिस ने बरामद किया है. अशरफ के खिलाफ मुकदमों की लंबी फेहरिस्त है. उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में जिले के कई थानों के साथ ही दूसरे जिले में कुल मिलाकर 33 मुकदमे दर्ज हैं.

सपा सरकार हटने के बाद से ही अशरफ अंडर ग्राउंड हो गया‌ था
उत्तर प्रदेश में सपा सरकार हटने के बाद से ही अशरफ अंडर ग्राउंड हो गया‌ था. अशरफ की तलाश में यूपी एसटीएफ भी लगी हुई थी. अशरफ को पकड़ने के लिए पिछले कुछ दिनों से पुलिस काफी सक्रिय थी. अशरफ के तमाम करीबियों को हिरासत में लेकर पूछ ताछ की गई थी और कई लोगों को जेल भी भेजा गया था. उसके ससुराल में पुलिस ने कई बार दबिश दी थी. लेकिन हर बार पुलिस को असफलता हाथ लग रही थी. गुरुवार की रात मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस ने अशरफ को घेराबंदी करके पकड़ लिया है. साल से जेल में बन्द है
एक लाख के इनामी अशरफ पर शहर के शाह गंज खुलदाबाद और धूमन गंज सहित कई थानों में रंगदारी ज़मीन कब्जे, अवैध असलहा रखने, गवाहों को धमकाने के अलावा पूर्व बसपा विधायक राजू पाल की हत्या का भी आरोप है. अशरफ के भाई बाहुबली पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद पहले ही 3 साल से जेल में बन्द है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक अहमद को नैनी जेल से गुजरात के अहमदाबाद जेल में शिफ्ट किया गया है. प्रयागराज पुलिस ने अशरफ को कैंट थाने में रखकर घंटों पूछताछ की है. इसके बाद उसे फिर भेजने की तैयारी की जा रही है.

First published: July 4, 2020, 5:41 AM IST



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here