JEE Main-NEET: एप्लीकेशन विंडो ओपन, बदल सकते हैं परीक्षा केंद्र

0
78
.

माता-पिता और छात्रों के कई पत्रों और ऑनलाइन याचिकाओं के बाद, आखिरकार मानव संसाधन विकास मंत्री ने इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा – JEE मेन और NEET 2020 को सितंबर तक के लिए टाल दिया है. NEET परीक्षा 13 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी.

वहीं JEE मेन 18 से 23 जुलाई के बजाय 1 से 6 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा. इसके बाद, JEE एडवांस्ड को भी 13 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

इसी के साथ उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म की विंडो खोल दी गई है, जिसमें परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं. ये प्रक्रिया 4 जुलाई से 15 जुलाई तक खुली रहेगी. परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के लिए ntaneet.nic.in और jeemain.nta.nic.in पर जा सकते हैं.

इसके अलावा, एनटीए द्वारा आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि JEE मेन और NEET दोनों परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे. इसका मतलब है, जेईई मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की उम्मीद 15 अगस्त तक की जा सकती है जबकि NEET की उम्मीद अगस्त-अंत और सितंबर के पहले सप्ताह में की जा सकती है.

30 लाख से ज्यादा छात्र टेंशन में

इस साल दोनों परीक्षा में कुल 30 लाख से अधिक छात्र शामिल हो रहे हैं. ऐसे में छात्र अपनी हेल्थ को लेकर टेंशन में हैं. बता दें, भारत में कोरोना के केस 6 लाख के पार हो चुके हैं.

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here