यूपी के इस शहर में लगा 15 दिन का लॉकडाउन, नियम न मानने पर DM का फैसला

0
66
  • मऊ के शहरी क्षेत्रों में 15 दिन के लिए लॉकडाउन
  • शहर के 10 किराना और मेडिकल स्टोर्स खुलेंगे

देश के कई अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं. राज्य के कई शहरों में हालात खराब होते दिख रहे हैं और केस लगातार बढ़ रहे हैं. छोटे शहरों में लोग कोरोना से जुड़े गाइडलाइंस का पालन भी नहीं कर रहे हैं. ऐसे में मऊ के जिलाधिकारी ने जिले में 15 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है.

जिलाधिकारी ने मऊ में 15 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. शहर में लगातार बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर डीएम ने 15 दिन के लिए नगर क्षेत्र को लॉकडाउन कर दिया है.

जिले के नगर क्षेत्र में अब तक कोरोना के कुल 65 मरीज मिल चुके हैं. लगातार बढ़ते मामलों के बीच क्षेत्र के लोगों की ओर से कंटेनमेंट जोन और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कोरोना से संबंधित कई गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है.

कलेक्ट्रेट में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर क्षेत्र में 5 किराना और 5 मेडिकल स्टोर्स की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुलने की छूट दी गई है. साथ ही ठेलों के माध्यम से मोहल्लों में जाकर सब्जी बेचने की भी छूट दी गई है.

मऊ से पहले बलिया जिले में पिछले दिनों लॉकडाउन लगा दिया गया था. बलिया में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आ रहे थे. कुछ ही दिन में यहां पर कोरोना के 40 पॉजिटिव केस दर्ज हो गए. इसी वजह से बलिया में 3 जुलाई से 10 जुलाई तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगा दिया गया.

इससे पहले इस खतरनाक महामारी पर तेजी से नियंत्रण पाने के लिए यूपी सरकार ने पिछले दिनों पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के 6 जिलों में घर-घर जाकर जांच और सैंपलिंग का काम युद्ध स्‍तर पर शुरू कर दिया. इसके तहत मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर और बागपत जनपद में अभियान शुरू किया गया.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here