Kanpur Shootout: …तो औरैया बाईपास पर मिली लावारिस कार से भाग निकला विकास दुबे? | kanpur – News in Hindi

0
301
.
Kanpur Shootout: ...तो औरैया बाईपास पर मिली लावारिस कार से भाग निकला विकास दुबे?

औरैया में मिली लावारिश कार

विकरू कांड (Kanpur Shootout) का मुख्य आरोपी विकास दुबे और उसके 18 अन्य गुर्गे वारदात के बाद से फरार चल रहे हैं. औरैया बाईपास पर मिली लावारिस कार से आरोपियों के भागने की पुलिस कर रही जांच.

कानपुर. औरैया-दिबियापुर बाईपास के पास रविवार को लावारिस मिली फोर्ड कार से सनसनी फैल गई. कार में आचमन दुबे नाम के छात्र का आईकार्ड और कुछ दस्तावेज भी मिले हैं. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस (Police) जांच में जुट गई है. कार लखनऊ नंबर की है और अमित दुबे के नाम पर रजिस्टर्ड है. पुलिस को शक है कि हो सकता है कि कानपुर (Kanpur) के विकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत अन्य ने भागने में इस कार का इस्तेमाल किया हो. फिलहाल जांच जारी है.

बता दें कि शुक्रवार रात को हुई इस जघन्य हत्याकांड में एक सीओ समेत आठ पुलिसवालों की मौत हुई थी, जबकि छह अन्य घायल हो गए. तभी से मुख्य आरोपी विकास दुबे व उसके 18 अन्य गुर्गे फरार चल रहे हैं. इस बीच पुलिस ने विकास दुबे के ऊपर इनाम राशि को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दिया है. साथ ही उसके 18 गुर्गों पर भी 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. अब तक की जांच में खाकी पर जो ‘कलंक’ लगा है, उसमें विभाग के कुछ लोगों का हाथ नजर आ रहा है. पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस की तरफ से ही सूचना दी गई थी कि दबिश होने वाली है. इसके बाद विकास ने अपने हथियारबंद साथियों को बुलाया था.

6 राज्यों में दी जा रही दबिश

विकास दुबे और अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस कानपुर, कानपुर देहात और आसपास के जिलों की सीमाओं को सील कर लगातार दबिश दे रही है. विकास दुबे और उसके गुर्गों की तलाश के लिए पुलिस लगातार पूछताछ भी कर रही है. पुलिस की 60 टीमें गिरफ्तारी के लिए लगाई गई हैं. इसके अलावा 500 लोगों के फोन सर्विलांस पर हैं. आपको बता दें कि विकरू कांड के 48 घंटे से ज्यादा बीतने के बाद भी अभी तक आरोपी विकास दुबे पुलिस की पकड़ से दूर है. पुलिस को आशंका है कि वह दूसरे राज्यों में छिपा हो सकता है. लिहाजा कई पुलिस की टीम यूपी समेत 6 राज्यों में भी उसकी तलाश कर रही है.(इनपुट: रवि)

First published: July 5, 2020, 11:22 AM IST



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here