Kanpur Shootout: शहीद CO की बेटी बोली- पुलिस में भर्ती होकर ‘पापा’ की हत्या का लूंगी बदला | kanpur – News in Hindi

0
103
Kanpur Shootout: शहीद CO की बेटी बोली- पुलिस में भर्ती होकर 'पापा' की हत्या का लूंगी बदला

पुलिस में भर्ती होकर ‘पापा’ की हत्या का लूंगी बदला

शूटआउट में एसएचओ विनय तिवारी (Vinay Tiwary) की भूमिका संदिग्ध पाए जाने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही चौबपुर के दो दरोगा और एक सिपाही को भी सस्पेंड किया गया है.

कानपुर. कानपुर शूटआउट (Kanpur shootout) में शहीद सीओ (CO) देवेंद्र मिश्रा की बेटी वैष्णवी ने सोमवार को बड़ा बयान दिया. वैष्णवी (Vaishnavi) ने कहा कि मैं पुलिस में भर्ती होकर अपने पिता की हत्या का बदला जरूर लूंगी. उन्होंने आगे कहा कि यह हत्याकांड एक बड़ी साजिश है, अभी तक जो सबूत मिले हैं, वह इसी ओर इशारा कर रहे हैं. वैष्णवी ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए, ताकि पूरी साजिश का पर्दाफाश हो सके. सूत्रों के मुताबिक शहीद क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा ने चौबेपुर के निलंबित एसएचओ विनय तिवारी को पहले ही हटाने की सिफारिश उच्च अधिकारियों से की थी, लेकिन इस प्रकरण पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. शहीद सीओ मिश्रा ने अपनी रिपोर्ट में विनय तिवारी को भ्रष्टाचारी और विवेचना में गड़बड़ी करने वाला बताया था.

शहीद देवेंद्र ने अपने पत्र में लिखी थी ये बात
14 मार्च 2020 को कानपुर एसएसपी को लिखे पत्र में शहीद देवेंद्र मिश्रा ने विकास दुबे के खिलाफ कार्रवाई के लिए चौबेपुर थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया था. लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने एसएसपी को पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने लिखा कि थानाध्यक्ष विनय तिवारी द्वारा कुख्यात अपराधी के लिए सहानुभूति उनकी कर्तव्यनिष्ठा पर सवाल खड़े कर रहा है. जानकारी मिली है कि इससे पहले भी विनय तिवारी का विकास दुबे का आना-जाना रहा है. अगर थानाध्यक्ष ने अपनी कार्यप्रणाली में परिवर्तन नहीं किया तो गंभीर घटना घट सकती है.

Kanpur Shootout: पत्नी ऋचा के संपर्क में है आरोपी विकास दुबे, 2 जुलाई को फोन कर कहा था- भाग जाओहालांकि, शूटआउट में एसएचओ विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध पाए जाने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही चौबपुर के दो दरोगा और एक सिपाही को भी सस्पेंड किया गया है. इन तीनों पुलिसकर्मियों पर विकास दुबे के संपर्क में होने का आरोप लगा है.

First published: July 6, 2020, 3:16 PM IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here