Paytm Founder Vijay Shekhar Sharma Will Acquire Raheja QBE General Insurance-अब इंश्योरेंस सेक्टर में हाथ आजमाएंगे पेटीएम वाले विजय शेखर शर्मा, खरीदेंगे यह कंपनी

0
62
.

रहेजा क्यूबीई (Raheja QBE) की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी प्रिज्म जॉनसन के पास जबकि 49 हिस्सेदारी क्यूबीई आस्ट्रेलिया के पास है. पेटीएम (Paytm) दोनों की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है और कंपनी की पूरी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी.

Bhasha | Updated on: 06 Jul 2020, 01:36:12 PM

Vijay Shekhar Sharma

विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (One 97 Communications Limited) के स्वामित्व वाली पेटीएम (Paytm), इसके संस्थापक विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) मिलकर मुंबई स्थित निजी क्षेत्र की कंपनी रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस (Raheja QBE General Insurance) का अधिग्रहण करेंगे. कंपनी के बयान में यह जानकारी दी गई है. वक्तव्य में कहा गया है कि रहेजा क्यूबीई (Raheja QBE) की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी प्रिज्म जॉनसन के पास जबकि 49 हिस्सेदारी क्यूबीई आस्ट्रेलिया के पास है.

यह भी पढ़ें: निवेशकों को जून में नहीं मिले IPO में ज्यादा निवेश के मौके, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह

पेटीएम 100 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी
पेटीएम दोनों की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है और कंपनी की पूरी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी. कंपनी ने हालांकि, इस सौदे की वित्तीय जानकारी का खुलासा नहीं किया है. इस अधिग्रहण सौदे को भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (आईआरडीए) की मंजूरी के अलावा और भी अन्य मंजूरियां लेनी होंगी. बहरहाल, प्रिज्म जॉनसन लिमिटेड जिसे पहले प्रिज्म सीमेंट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, ने एक अलग बयान जारी कर कहा है कि उसके निदेशक मंडल ने अपने जनरल इंश्योरेंस संयुक्त उद्यम, रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (आरक्यूबीई) में अपनी पूरी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी पेटीएम और विजय शेखर शर्मा को 290 करोड़ रुपये में बेचने को मंजूरी दी है.

यह भी पढ़ें: कर्ज नहीं चुका पा रही कंपनियों को धन जुटाने की सुविधा देंगे SEBI के नए नियम

प्रिज्म जॉनसन ने नियामकीय सूचना में कहा है कि उसके निदेशक मंडल ने आरक्यूबीई में 51 प्रतिशत चुकता पूंजी क्यूओआरक्यूएल प्राइवेट लिमिटेड को 289.68 करोड़ रुपये में बेचने को मंजूरी दी है. क्यूओआरक्यूएल प्रा. लि. एक प्रौद्योगिकी कंपनी है जिसकी बहुलांश हिस्सेदारी विजय शेखर शर्मा और शेष पेटीएम के पास है. रहेजा क्यूबीई ने 2009 में काम शुरू किया था. यह प्रिज्म जॉनसन लिमिटेड और क्यूबीई इंश्योरेंस समूह के बीच संयुकत उद्यम है. क्यूबीई इंश्योरेंस आस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा बीमा समूह है.


First Published : 06 Jul 2020, 01:30:42 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here