कानपुर शूटआउट: 30 स्प्रिंगफील्ड राइफल से विकास दुबे ने खेला था खूनी खेल, जानिए पूरा मामला | kanpur – News in Hindi

0
80
कानपुर शूटआउट: 30 स्प्रिंगफील्ड राइफल से विकास दुबे ने खेला था खूनी खेल, जानिए पूरा मामला

30 स्प्रिंगफील्ड राइफल से विकास दुबे ने खेला था खूनी खेल (फाइल फोटो)

सूत्रों के मुताबिक भाई के नाम पर बने लाइसेंस पर विकास दुबे (Vikas Dubey) ने ये राइफल खरीदी थी. वहीं फर्जी कागजातों से लाइसेंस बनवाने का भी शक पुलिस को उस पर है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले ढाई लाख के इनामी बदमाश विकास दुबे (Vikas Dubey) को पकड़ने की कोशिश जारी है. बताया जा रहा है कि 2 जुलाई की रात विकास दुबे ने 30 स्प्रिंगफील्ड राइफल से पुलिसकर्मियों पर फायर किया था. विकास 30 स्प्रिंगफील्ड राइफल का शौकीन था और हमेशा उसे अपने साथ रखता हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अक्टूबर 2017 में एसटीएफ ने विकास दुबे को लखनऊ के कृष्णानगर से गिरफ्तार किया था. उस वक्त पुलिस को उसके पास 30 स्प्रिंगफील्ड राइफल बरामद हुई था. पुलिस ने राइफल को जब्त कर लिया था, लेकिन अप्रैल 2018 में ये राइफल कोर्ट के आदेश पर रिलीज की गई थी.

सूत्रों के मुताबिक भाई के नाम पर बने लाइसेंस पर विकास ने ये राइफल खरीदी थी. वहीं फर्जी कागजातों से लाइसेंस बनवाने का भी शक पुलिस को उस पर है. यही 30 स्प्रिंगफील्ड राइफल विकास दुबे हमेशा अपने पास रखता था. 2 जुलाई की रात इसी राइफल से विकास ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू की थी. हालांकि शूटआउट में एसएचओ विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध पाए जाने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही चौबपुर के दो दरोगा और एक सिपाही को भी सस्पेंड किया गया है. इन तीनों पुलिसकर्मियों पर विकास दुबे के संपर्क में होने का आरोप लगा है.

UP: 90 के दशक में डॉन था श्रीप्रकाश शुक्ला, अब यूपी पुलिस की लिस्ट में मोस्ट वांटेड बना विकास दुबे

इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे पर घोषित इनाम को ढाई गुना बढ़ा दिया है. अब विकास दुबे के बारे में खबर देने वाले को ढाई लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. जिस वक्त शूटआउट हुआ, उस समय विकास दुबे पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. विकास दुबे पर धारा 192 220 धारा 147 148 149 302 307 394 सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है. उसकी तलाश के लिए पुलिस ने 40 टीमें गठित की है, जो आस-पास के जिलों के अलावा सर्विलांस टीम से मिल रही जानकारी के आधार पर छापेमारी कर रही हैं.

First published: July 6, 2020, 9:48 PM IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here