दिल्ली: कड़कड़डूमा की एक गली में फटा कोरोना बम, 31 लोग कोरोना पॉजिटिव

0
49
DELHI

नई दिल्ली। कोरोना का बढ़ता संक्रमण देश के लिए चिंता का विषय बन चुका है। हर दिन कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में इजाफा होना देश पर बढ़ती मुसीबत को दर्शाता है। देश की राजधानी दिल्ली कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है। यहां पर कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके की एक गली में 31 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमितो के मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने गली को सील कर दिया है। आपको बता दें कि गली में लोग दुकाने भी चलाते हैं जिससे संक्रमण के बढ़ने की ज्यादा आशंका रहती है।

कड़कड़डूमा गांव में एक युवक की तबियत खराब लगी जिसके बाद उसने 26 जून को उसने कोरोना वायरस की जांच कराई थी। 27 जून को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद पूरे परिवार की जांच कराई गई जिसमें सभी लोग संक्रमित पाए गए। जिसके बाद प्रशासन ने उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया। इसके बाद गली में लगातार कई लोगों की तबीतय खराब होने लगी। एक एक कर जांच के बाद मामले बढ़ने लगे देखते ही देखते संक्रमितों की संख्या 31 पहुंच गई। बता दें कि प्रशासन ने गली को सील कर दिया है। प्राथमिक जांच सामने आया कि गली में रहने वाला एक युवक नौकरी के लिए बाहर जाता था। ऐसे में वह किसी संक्रमित के संपर्क में आकर संक्रमित हो गया होगा, जिसके बाद पूरी गली में उससे संक्रमण फैल गया।

संदेह के घेरे में चौबेपुर थाना, बदला गया स्टाफ, 10 नए सिपाही तैनात

एक लाख के पार हुए कोविड-19 के मामले 

सोमवार को दिल्ली में कोरना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पंहुच चुकी है। जो सरकार के लिए चिंता का विषय बन चुकी है। केजरीवाल सरकार लगातार इस वायरस की रोकथाम में लगी हुई है। आपको बता दें कि दिल्ली इस संख्या तक पहुंचने वाला देश का पहला शहर बन गई है। जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट भी दर्ज की जा रही है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को यहां कोरोना वायरस के 1,359 नये मामले सामने आए जो 19 दिनों बाद कोविड-19 के मामलों में रिकॉर्ड गिरावट है।

कानपुर कांड: विकास दुबे का साथ देने वालों में तीन लोगों को पुलिस ने दबोचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here