WhatsApp और Messenger से आपस में चैटिंग कर सकेंगे, जल्द आ सकता है ये फीचर

0
53

सोशल नेटवर्किंग कंपनी Facebook अपनी सभी मैसेजिंग सर्विस को एक तरह से मर्ज करने की तैयारी में है. इसे क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग कहा जा सकता है. इसी क्रम में फेसबुक मैसेंजर और वॉट्सऐप में क्रॉस मैसेजिंग पर काम कर रही है.

गौरतलब है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने पिछले साल ही ये साफ कर दिया था कि कंपनी क्रॉस प्लेटफॉर्म सर्विस दे सकती है. चूंकि वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टा ये तीनों ही फेसबुक के ही हैं, इसलिए ये मुमकिन भी है.

WhatsApp के डेवेलपमेंट पर नजर रखने वाले पोर्टल WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल ये कहना जल्दबाजी होगी कि ये किस तरह से काम करेगा. लेकिन ये क्रॉस चैट फीचर जैसा ही लग रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह का कोड फेसबुक मैसेंजर में पाया गया है जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इससे वॉट्सऐप के मैसेज मैसेंजर पर रीसिव किए जा सकेंगे. यानी अगर ऐसा है तो जाहिर है मैसेंजर पर भेजे गए मैसेज को भी वॉट्सऐप पर रीसिव किया जा सकता है.

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक अगर ये फीचर लागू किया जाता है कि वॉट्सऐप के ब्लॉक्ड कॉन्टैक्ट के बारे में फेसबुक को भी पता चलेगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस स्थिति में फेसबुक वॉट्सऐप यूजर्स के मैसेज कलेक्ट नहीं करेगी, लेकिन इसके लिए वॉट्सऐप में यूज की जाने वाली एन्क्रिप्शन लगाई जाएगी.

हालांकि ये फीचर ऑप्शनल होगा और आपके पास ये सेलेक्ट करने का ऑप्शन होगा. मुमिकन है कंपनी एक बटन दे सकती है जिससे आप आप मैसेंजर से आने वाले मैसेज को वॉट्सऐप पर रोक सकेंगे, इसी तरह मैसेंजर में वॉट्सऐप से भेजे जाने वाले मैसेज को रोका जा सकेगा.
Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here