Heavy rain in many district of Gujarat cause big damage गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश, ओवर फ्लो हुआ न्यारी डाम, देखिए तस्वीरें

0
99
.

बारिश के कारण पानी का...- India TV Hindi


बारिश के कारण पानी का फ्लो ज्यादा होने की वजह से राजकोट न्यारी डाम ओवर फ्लो करने लगा

अहमदाबाद: गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश से कोहराम मचा है। राजकोट, देवभूमि द्वारका और जामनगर में काफी बारिश हुई। इनके अलावा पोरबंदर में भी काफी बारिश हुई है। बीते 24 घंटे में जामनगर जिले के कालवाड़ में 392 mm, जामनगर में 236 mm, लालपुर  में 221 mm, ध्रोल में 208 mm और जोड़िया में 195 mm बारिश हुई।

वहीं, 24 घंटे में देवभूमि द्वारका के खंभलिया में 235 mm बारिश हुई और कुल बीते 48 घंटों में यहां 29 इंच बारिश हुई। इसके अलावा राजकोट जिले के पडधरी में  230 mm, लोधिका में 144 mm और राजकोट में 132 mm बारिश हुई। बारिश से जगह-जगह पानी पर गया है। इतनी ही नहीं, पुल टूटने की घटनाएं भी सामने आई हैं।

पुल टूटने की घटनाएं भी सामने आईं

पुल टूटने की घटनाएं भी सामने आईं

बारिश के कारण पानी का फ्लो ज्यादा होने की वजह से राजकोट न्यारी डाम ओवर फ्लो करने लगा। ऐसे में डाम के 6 दरवाजे खोलने पड़े। डाम के 6 दरवाजे खोलने के बाद यहां से पानी बहुच तेज रफ्तार से बह रहा है।

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

आसमानी आफत इंसानों पर तो टूटी ही है साथ ही जंगल के शेर भी इससे बचे नहीं है। अमरेली जिले में बारिश के बाद शेर जगंलों से निकलकर खेतों में आ गए। हल्की बारिश के बीच एक शेर अमरेली के जंगलों में देखा गया है।

हल्की बारिश के बीच एक शेर अमरेली के जंगलों में देखा गया

हल्की बारिश के बीच एक शेर अमरेली के जंगलों में देखा गया

वहीं, इससे पहले सोमवार को द्वारका से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें देखा जा सकता है कि शहर के बड़े हिस्से में पानी काफी भर गया है। कुछ कॉलोनियों में पानी भरने के कारण गाड़ियां तैरने लगीं जबकि सड़कों का तो बुरा हाल है। 

द्वारका के बड़े हिस्से में पानी भर गया

द्वारका के बड़े हिस्से में पानी भर गया

द्वारका की तरह ही पोरबंदर और जूनागढ़ का भी यही हाल है। यहां कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार तक 24 घंटे में खंभालिया में 19 इंच, कल्याणपुर में 14 इंच, द्वारका में 11 इंच, राणावाव में 11 इंच, पोरबंदर में 11 इंच, केशोद में 10.5 इंच, मनवादर में 8 इंच, मेन्दरना ने 8 इंच, भाँवड में 7 इंच और सूत्रपाड़ा में 7 इंच बारिश हुई।

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here