कानपुर कांड: विकास दुबे का साथ देने वालों में तीन लोगों को पुलिस ने दबोचा

0
57
KANPUR-ENCOUNTER

कानपुर कांड ने पूरे उत्तर प्रदेश को हिला कर रख दिया है। पुलिस की टीम पर हमला करवाने के बाद फरार विकास दुबे की तलाश में पुलिस जुटी हुई है साथ ही असके ऊपर इनाम भी घोषित किया गया है। आपको बता दें कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे का साथ देने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इसमें मुठभेड़ के दौरान हिस्ट्रीशीटर का साथ देने वाले गांव के शातिर सुरेश वर्मा, फरार एक अपराधी की पत्नी और मुठभेड़ में दबोचे गए नौकर की पत्नी शामिल है। इन तीनों को पहले माती कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद इन्हें जेल भेज दिया गया।

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि जब गिरफ्तारी के लिए सीओ ने सर्किल फोर्स के साथ दबिश दी थी उस समय गांव के सुरेश वर्मा ने ही सड़क से रेकी कर शूटरों को दबिश की जानकारी दी थी, उसने अपराधियों को भागने में मदद की और साथ ही खुद भी फरार हो गया। आपको बता दें कि पुलिस ने उसे बिठूर तिराहे से पकड़ा है। संतोष कुमार अपने रिश्तेदार के यदां छिपा बैठा था। बता दें कि वे शहर छोड़ने की फिराक में था और पुलिस की गिरफ्त में आ गया। कुख्यात अपराधी विकास दुबे का नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू के बाद उसकी पत्नी रेखा और दबिश के दौरान पुलिस पर गोलियां बरसाने वाले संजय की पत्नी क्षमा को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे से जुड़ा खुलासा, दूसरों के नाम से लाइसेंस बनवाकर जुटाता था असलहे | kanpur – News in Hindi

नौकर कल्लू को रिमांड पर लेगी पुलिस

बता दें कि विकास दुबे के नौकर कल्लू को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस का कहना है कि विकास के नौकर के पास उससे जुड़ी कई अहम जानकारियां हैं। जिनकी मदद से विकास दुबे को पकड़ना आसान हो सकता है।आपको बतादें कि विकास दुबे के नौकर कल्लू को मुठभेड़ में गोली मारकर दबोच लिया गया था। समय की कमी के चलते उससे ठीक से पूछताछ नहीं हो सकी और उसे जेल भेज दिया गया। 8 जुलाई को कोर्ट से कल्लू की रिमांड मिलने की संभावना है। इसके बाद विकास के फरारी के ठिकानों के साथ ही निकट संपर्क में रहने वालों की कुंडली खंगाली जाएगी। उससे अहम जानकारी मिलने के बाद विकास की गिरफ्तारी करने में आसानी हो सकती है।

चीन के खिलाफ अब दूसरा रास्ता अपनाने की तैयारी में जुटा अमेरिका

विकास का खास कल्लू

पुलिस की जांच-पड़ताल में सामने आया कि विकास का नौकर कल्लू विकास के बहुत करीब था। विकास उसे अपने भाई की तरह ही मानता था। बता दें कि कल्लू बचपन से ही विकास के घर में पला-बढ़ा है। विकास ने उसकी शादी कराने से लेकर एक-एक जिम्मेदारी निभाई थी। इसके साथ ही घर के लेन-देन की पूरी जिम्मेदारी भी कल्लू के पास ही थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here