ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्रों को छोड़ना होगा देश: अमेरिका

0
56
america students
.

अमेरिका। अमेरिका में रह रहे विदेशी बच्चों के लिए परेशानी की खबर सामने आई है। दरअसल कोरोना वायरस महामारी के चलते सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। आपको बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट के चलते विदेशी छात्रों की सभी कक्षाएं ऑनलाइन चल रही हैं तो उन्हें देश में रहने की अनुमति नहीं दी मिलेगी। यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम एनफोर्समेंट ने एक बयान में कहा, “नॉनइमिग्रेंट एफ -1 और एम -1 स्कूल पूरी तरह से ऑनलाइन संचालित नहीं हो सकते हैं।

चीन के खिलाफ अब दूसरा रास्ता अपनाने की तैयारी में जुटा अमेरिका

यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम एनफोर्समेंट का कहना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में फिलहाल ऐसे कोर्स में नामांकित छात्रों को देश छोड़ना चाहिए या कोई और विकल्प चुनना चाहिए जैसे कि विधिवत स्थिति में रहने के लिए एक व्यक्ति के निर्देश के साथ एक स्कूल में स्थानांतरित करना। अगर ऐसा नहीं हो सकता तो वे इमीग्रेशन इशू का सामना कर सकते हैं।

येस बैंक घोटाला: भारत के बाहर कार्रवाई करेगी ED, राणा कपूर की लंदन की संपत्ति होगी जब्त

यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम एनफोर्समेंट ने कहा कि स्कूलों या कार्यक्रमों में नामांकित बच्चों के लिए वीजा नहीं जारी करेंगे। जो सेमेस्टर के लिए पूरी तरह से ऑनलाईन क्लास ले रहे हैं। और न ही यूएस सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा इन छात्रों को संयुक्त राज्य में प्रवेश करने की अनुमति देंगे।

 

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here