येस बैंक घोटाला: भारत के बाहर कार्रवाई करेगी ED, राणा कपूर की लंदन की संपत्ति होगी जब्त

0
52
YES BANK

येस बैंक घोटाले में आगे कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने अगले हफ्ते राणा कपूर की लगभग 50 करोड़ की सेंट्रल संदन की संपत्ति अटैच करने की पूरी तैयारी कर ली है इसी के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट भी अटैच होंगे। आपको बतादें कि कुर्की एजेंसी ने राणा कपूर की बेटी राखी कपूर द्वारा संचालित कंपनी डूइट क्रिएशन जर्सी लिमिटेड की जानकारी भी प्रप्त कर ली है। इस कंपनी में 83 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

प्रेग्नेंट महिलाओं और बच्चों के लिए खतरनाक है हेपटाइटिस-ई संक्रमण, जानिए क्या है ये बीमारी | health – News in Hindi

लंदन में राणा कपूर की तीन संपत्तियां हैं, जिनमें 77 साउथ ऑडली स्ट्रीट में एक ऑफिस के संग गेस्ट हाउस, जिसकी कीमत लगभग 107 करोड़ रुपए है। इसके अलावा दूसरी आवासी संपत्ति भी हैं। आपको बता दें कि एक अधितकारी का कहना है कि सेंट्रल लंदन की एक संपत्ति को धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत अगले सप्ताह अटैच किया जाएगा। कागजी तौर पर इसका कार्रवाई पूरी हो चुकी है। बतादे कि इस मामले में राणा कपूर के वकील सुभाष जाधव ने टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया।

Canara Bank And Bank of Maharashtra Cut MCLR, Home, Auto And Personal Loans Become Cheap-केनरा बैंक और बैंक आफ महाराष्ट्र के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ते हो गए लोन

जानकारी के लिए बतादें कि राणा कपूर के स्वामित्व वाली कई महंगी संपत्तियों की पहचान की गई है। इसी के साथ उनके द्वारा दिल्ली, मुंबई, गोवा, लंदन, यूएस, यूके और यूके में बंगले, विला, क्लब, रिसॉर्ट, अपार्टमेंट, फार्मलैंड की पहचान की गई है। आपको बता दें कि इनकी कीमत कई हज़ार करोड़ रुपये है। यह कहा जाता है कि ये सारी संपत्तियां गलत तरीके से लोन देने के बदले मिले कमीशन से अर्जित की गई हैं। राणा कपूर फिलहाल मुंबई के तलोजा जेल में बंद है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here