यूपी: सीएम योगी का निर्देश, नहीं पहना मास्क तो लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

0
62

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मास्क न पहनने वालों पर सख्ती दिखाते हुए जुर्माने की राशि बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जुर्माने की धनराशि सौ रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि अब बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर जाने पर पहली बार सीधे 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। इससे पहले बिना मास्क के पकड़े जाने पर 100 रुपये का जुर्माना देना पड़ता था पर अब 500 रुपए देने होंगे। बता दें कि इस संबघ में जल्द अधिसूचना जारी होगी। वहीं उत्तर प्रदेश में मंगलवार को अभी तक सबसे ज्यादा 1346 संक्रमित लोग मिले हैं।

गांधी परिवार पर लटकी शक की तलवार, गृह मंत्रालय ने राजीव गांधी ट्रस्ट की जांच के लिए कमेटी का किया गठन

सीएम योगी ने अनलॉक-2 के बाद जनता को सावधानी बरतने को कहा था लेकिन लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते ये साफ तौर पर समझा जा सकता है कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं।  लगातार मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने मंगलवार की सुबह टीम-11 की बैठक में बिना मास्क के घूमने वालों पर सख्ती के निर्देश दिए थे। इसके बाद शाम को अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जल्द ही यह रकम बढ़ाकर पांच सौ रुपये कर दी जाएगी।

आगरा में भीषण सड़क हादसा, फुटपाथ पर सो रहे 6 लोगों को कंटेनर ने रौंदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here