Coronavirus-Covid-19, Raghuram Rajan Said On Indian Economy, There Are Some Signs Of Improvement-मोदी सरकार की नीतियों के आलोचक रहे पूर्व RBI गवर्नर का रुख बदला, अब कही ये बड़ी बात

0
73
.

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रघुराम राजन ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के हल्के संकेत दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का भारत की अर्थव्यवस्था के ऊपर काफी नकारात्मक असर दिखाई पड़ा है.

Raghuram Rajan

रघुराम राजन (Raghuram Rajan) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर काफी खराब असर पड़ा है. वहीं कई देशों को अपनी अर्थव्यवस्था (Economy) को कोरोना से लगे झटके से उबारने के लिए आर्थिक राहत पैकेज (Economic Relief Package) का ऐलान करना पड़ा है. इन सबके बीच भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Raghuram Rajan) ने बड़ा बयान दिया है.

यह भी पढ़ें: ग्लोबल इंडिया वीक को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेशी निवेश बढ़ाने पर रह सकता है जोर

कोरोना वायरस का भारतीय अर्थव्यवस्था पर काफी नकारात्मक असर पड़ा: रघुराम राजन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रघुराम राजन ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के हल्के संकेत दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का भारत की अर्थव्यवस्था के ऊपर काफी नकारात्मक असर दिखाई पड़ा है. यही वजह है कि भारत की आर्थिक ग्रोथ (GDP Growth Rate) में काफी गिरावट देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि हालांकि अब अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत दिखाई पड़ने लग गए हैं. बता दें कि रघुराम राजन मौजूदा समय में शिकागो बूथ स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स में प्रोफेसर हैं और पूर्व में वो अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के मुख्य अर्थशास्त्री भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में खरीदारी की रणनीति बनाएं निवेशक, देखें आज की बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स 

2008 में आई वैश्विक वित्तीय संकट के बारे में पहले ही दे दी थी जानकारी
बता दें कि रघुराम राजन ने 2008 में आई वैश्विक वित्तीय संकट के बारे में पहले ही जानकारी दे दी थी. राजन को 2013 में रिजर्व बैंक का गवर्नर बनाया गया था और वे इस पद पर सितंबर 2016 तक बने रहे. रघुराम राजन ने भारत सरकार की ओर से जारी किए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का नाकाफी बताया था. उन्होंने कहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति अमेरिका की भी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और वहां भी भविष्य को लेकर डर का माहौल बन रहा है.


First Published : 08 Jul 2020, 12:08:44 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here