कानपुर के SSP रहे अनंत देव पर गिरी गाज, STF से हटाकर PAC भेजा गया

0
28

कानपुर गोलीकांड में सवालों के घेरे में आए आईपीएस अनंत देव का तबादला हो गया है. उन्हें एसटीएफ से हटाकर पीएसी में भेजा गया है. इसी के साथ मंगलवार शाम यूपी में चार आईपीएस के तबादले किए गए.

कानपुर में बिल्लौर के शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र के मोबाइल में मिली रिकॉर्डिंग में साफ पता चला है कि उन्होंने चौबेपुर के दरोगा विनय तिवारी की शिकायत एसएसपी अनंत देव से की थी. इसके बावजूद एसएसपी अनंत देव ने कोई एक्शन नहीं लिया. यह ऑडियो शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बेटी वैष्णवी मिश्र ने वर्तमान एसएसपी दिनेश कुमार पी को सौंपा है. बता दें कि बिकरू गांव घटना के बाद से दरोगा विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है.

transfer_070720095456.pngइन अधिकारियों के हुए तबादले

सूत्रों के मुताबिक, शहीद क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा ने चौबेपुर के निलंबित एसएचओ विनय तिवारी को पहले ही हटाने की सिफारिश उच्च अधिकारियों से की थी, लेकिन इस प्रकरण पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा ने अपनी रिपोर्ट में एसएचओ विनय तिवारी को भ्रष्टाचारी और विवेचना में गड़बड़ी करने वाला बताया था.

गौरतलब है कि गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है. पुलिस को उसका सुराग भी नहीं मिल पा रहा है जबकि पिछले कुछ दिन से ताबड़तोड़ कई जगह छापेमारी जारी है.

5 दिन बाद भी गैंग्स्टर विकास दुबे गायब है. यूपी पुलिस की तमाम टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई हैं. पुलिस ने मंगलवार को उसके कई ठिकानों पर दबिश भी दी. उसके गांव में मौजूद हर घर को खंगाला गया है. पुलिस ने उसके एक साथी को हिरासत में भी लिया है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को विकास के बारे में अब कुछ पुख्ता जारकारी हाथ लगी है लेकिन अभी कामयाबी नहीं मिल पाई है. गिरफ्तारी के लिए विकास के सिर पर ढाई लाख का इनाम भी घोषित किया गया है.

इसके साथ ही मंगलवार को चार अधिकारियों के तबादले कर दिए गए. मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक को वाराणसी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी को मुरादाबाद भेजा गया है. इसी तरह लखनऊ एसटीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक अनंत देव को अब मुरादाबाद में पीएसी में पुलिस उपमहानिरीक्षक बना कर भेजा गया है. 15वीं वाहिनी, पीएसी आगरा के सेनानायक सुधीर कुमार सिंह को एसटीएफ लखनऊ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here