सावन 2020: इस सावन भोलेनाथ करेंगे आपके घर खुशियों की वर्षा

0
103

सावन का पावन महीना शुरु हो चुका है। कहते हैं ये महीना भगवान भोलेनाथ को अति प्रिय होता है। इस महीने सभी भगवान शिव की भक्ति में रम जाते हैं। इस पवित्र माहीने में हर तरफ सकारात्मक शक्ति  का प्रवाह होता है। सावन के महीने के लिए वास्तु में कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको अपना कर हम अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं और अपने परिवार में खुशि का माहौल भी ला सकते हैं।

आइए जानते हैं कुछ उपायों के बारे में-

  • सावन के महीने में हर रोज नियमित रूप से गाय या बैल को हरा चारा खिलाएं। जरूरतमंदों को भोजन कराएं। इससे घर में कभी अन्न की कमी नहीं होगी।
  • अपने घर में तुलसी स्‍थापित करने के लिए सावन माह सर्वश्रेष्‍ठ माना जाता है। इस माह घर में पौधे जरूर लगाएं। ऐसा करने से घर में खुशियां आती हैं। तुलसी का पौधा लगाने से आपको बहुत लाभ होंगे।
  • सावन के महीने में घर की पूर्व दिशा में भगवान शिव एवं माता पार्वती की मूर्ति या तस्वीर लगाएं। इससे घर से क्लेश दूर हो जाते हैं। इस माह रूद्राक्ष को धारण करें। इससे मानसिक शांति प्राप्त होती है और शरीर निरोगी होता है।

तवा और कढ़ाई के राहू कनेक्शन के बारे में नहीं जानते होंगे आप, इस तरह आपके जीवन को करते हैं प्रभावित

  • सावन में उपवास रखने या एक वक्‍त भोजन करने की विशेष मान्‍यता है। ऐसा करने से पापों का नाश होता है और आध्‍यात्‍म में रुचि बढ़ती है।
  • घर के किचन में गंगाजल लाकर जरूर रखें। चांदी या तांबे का त्रिशूल घर के हॉल में रखें। इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। डमरू को बच्चों के कमरे में रखें। ऐसा करने से बच्चों को किसी प्रकार का भय नहीं रहेगा। चांदी या तांबे के बने नंदी तिजोरी में रखें। चांदी या तांबे का नाग लाकर घर के मुख्य दरवाजे पर रखें। ऐसा करने से सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हो जाएंगे।

Authors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here