तवा और कढ़ाई के राहु कनेक्शन के बारे में नहीं जानते होंगे आप, इस तरह आपके जीवन को करते हैं प्रभावित

0
64

तवा और कढ़ाई ये दोनों ऐसी चीजें हैं जो हमारी किचन में हर रोज इस्तेमाल होती हैं। दिन में कम से कम दो से तीन बार हम तवा और कढ़ाई का इस्तेमाल अपनी किचन में करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इन दोनों चीजों का असर हमारे ग्रहों पर भी पड़ता है। अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि तवा और कढ़ाई राहु का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। ऐेसे में रसोई में इन दोनों को इस्तेमाल करने का तरीका आपके जीवन पर बहुत असर डाल सकता है। ज्योतिषों के अनुसार आपको हमेशा अपनी रसोई साफ रखनी चाहिए। यदि गंदे तवे और गंदी कढ़ाही को प्रयुक्‍त में लाते हैं तो इसका सीधा असर पति पर पड़ता है। इसके प्रभाव से पति और बच्‍चों को परेशानी हो सकती है। इन सबके पीछे वास्‍तु दोष जिम्‍मेदार होता था।

आज आपको तवा और कढ़ाई से जुड़ी कुछ विशेष बाते बताते हैं जिनको ध्यान में रखना बेहद जरूरी है।

  • आगर आपकी रसोई गंदी हो या अव्‍यवस्‍थित तरीके से रहती है तो इससे घर के मुखिया पर बुरा असर पड़ता है। बिना धोए बार-बार एक ही तवे या गंदी कढ़ाही को प्रयोग में लाने से परिवार के पुरुषों को नुकसान होता है।
  • अक्सर ऐसा होता है कि रात का खाना खाने के बाद हम आलस के चलते जूठे बर्तनों को नहीं धोते हैं लेकिन ऐसा करना बिलकुल भी ठीक नहीं होता। रात के बर्तनों को हमेशा धोकर सोएं साथ ही तवा हमेशा धोकर और सुखा कर ही रखें।
  • सेवा मित्र एप के माध्यम से कामगारों को मिलेगा रोजगार, सीएम योगी ने सेवायोजन कार्यालयों को सक्रिय करने के दिए निर्देश
  • बरतन रखने वाली जगह पर तवा या कढ़ाई को उल्टा कर के न रखें। ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है। गैस का काम पूरा होने के बाद तवे को कभी उसके ऊपर ना छोड़ें। जब तवा ठंड हो जाए तो धोकर उसे बर्तन स्‍टैंड में रख दें। ये ध्यान रखें कि तवे या कढ़ाही को रखने की जगह अपने खाना बनाने के दाहिनी ओर होनी चाहिए।
  • तवा धोते समय एक बात का ध्यान रखें कि तवा नींबू और नमक मिलाकर साफ करें। यानी तवा जितना चमकेगा, उतनी आपकी किस्‍मत भी चमकेगी।

 

Authors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here