कानपुर एनकाउंटर: कुख्यात अपराधी विकास दुबे उज्जैन में महाकाल मंदिर से गिरफ्तार

0
61

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की दत्या का आरोपी विकास दुबे को मध्यप्रदेश पुलिस ने उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया है। विकास दुबे कानपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। कानपुर कांड के बाद से ही पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए हरियाणा और दिल्ली में दबिश दे रही थी। बता दें कि यूपी पुलिस विकास दुबे के पांच साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है। वहीं विकास के कई साथियों को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

बारिश में क्यों नहीं खाते हरी पत्तेदार सब्जियां, जानें मॉनसून में क्या खाएं और क्या नहीं | health – News in Hindi

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उज्जैन महाकाल मंदिर के पुजारी ने खुद पुलिस को बुलाकर विकास दुबे की यहां होने की जानकारी दी है। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Video: रोज सुबह जरूर करें ये 5 योगासन, शारीरिक और मानसिक रूप से रहेंगे स्वस्थ|lifestyle Videos in Hindi

विकास दुबे के दो और साथी प्रभात मिश्रा व बउआ दुबे गुरुवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में मार दिए गए। पुलिस ने बताया कि कानपुर पुलिस टीम फरीदाबाद में गिरफ्तार विकास दुबे के काफी खास प्रभात मिश्रा को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर कानपुर आ रही थी तभी रास्ते में प्रभात ने पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया, जिसके बाद उसने पुलिस पर फायरिंग भी कर दी।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here