Uddhav Thackeray: मातोश्री -2 के निर्माण पर संजय निरुपम ने उठाए गंभीर सवाल – ed and cbi should investigate matoshree-2 land deal

0
80
.

कांग्रेस नेता (sanjay nirupam)संजय निरुपम ने (matoshree-2)मातोश्री-2 की लैंड डील मामले में सीएम पर लगाए गंभीर आरोप। निरुपम ने कहा सीबीआई(CBI) और ईडी(ED) करे मामले की जांच, मनी लॉन्ड्रिंग(MONEY LAUNDRING) का शक।

Edited By Avinash Pandey | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

संजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे पर लगाए गंभीर आरोपसंजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे पर लगाए गंभीर आरोप
हाइलाइट्स

  • संजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे पर लगाए गंभीर आरोप
  • मातोश्री-2 की जांच करे ईडी और सीबीआई
  • मनी लॉन्ड्रिंग होने का शक
  • मार्केट से काफी कम दाम में मिली जमीन

अविनाश पाण्डेय, मुंबई

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर संगीन आरोप लगाते हुए मातोश्री-2 के निर्माण पर सवाल उठाए हैं, साथ ही उस जमीन की खरीद फरोख्त की भी जांच की मांग की है। निरुपम का कहना है कि,जिस व्यक्ति से उद्धव ठाकरे ने यह जमीन खरीदी है । वह राजभूषण दीक्षित और जगभूषण दीक्षित प्रवर्तन निदेशालय के मुख्य आरोपी हैं। दोनों मनी लॉन्डरिंग के मामले में जेल भी जा चुके हैं । बावजूद इसके मुख्यमंत्री का ऐसे आरोपियों से जमीन खरीदना कहां तक सही है? इस मामले में ईडी और सीबीआई को जांच करनी चाहिए।

मातोश्री बंगले के सामने मातोश्री-2 का निर्माण

सीएम उद्धव ठाकरे मातोश्री बंगले के ठीक सामने मातोश्री-2 का निर्माण करवा रहे हैं। उन्होंने यह जमीन अक्टूबर 2016 में राजभूषण दीक्षित से खरीदी थी। कलानगर इलाके में दस हजार स्क्वायर फुट जमीन का महज 5.80 करोड़ में उद्धव ठाकरे को मिलना अपने आप में कई सवाल पैदा करता है। बाजार में इस जमीन की कीमत 7 गुना अधिक है। निरुपम ने कहा कि इस डील में काफी पैसा ब्लैक में भी दिया गया हो सकता है।

शिवसेना ने कहा झूठ बोलने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा की संजय निरूपम को जब उनकी पार्टी गंभीरता से नहीं लेती है ,तो हम क्यों उन पर ध्यान दें। निरुपम बिना जानकारी के गलत बयानी कर रहे हैं ।



कलाकारों का कलानगर


इस बात को तो सभी जानते है की साठ के दशक में सरकार द्वारा कलानगर में कलाकारों को घर मिलता था वह भी बिलकुल कम दाम में । जिसे आम आदमी के लिए खरीदना मुश्किल होता है । दिवंगत बालासाहेब ठाकरे शिवसेना के संस्थापक तथा एक मशहूर कार्टूनिस्ट भी थे। उन्हें भी कला नगर में घर मिला था। मातोश्री के ठीक सामने कार्टूनिस्ट कत्तिंगेरी कृष्णा हेबर को भी घर मिला था। उनके निधन के बाद उनकी पत्नी सुशीला तथा 3 बच्चे रहते थे। सुशीला हेबर की मौत के बाद उनके बच्चों ने यह घर राजभूषण तथा जगभूषण की कपंनी प्लेटिनम इंफ्रास्ट्रक्चर को बेच दिया। जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने साल 2016 में यही जमीन खरीद ली थी । ऐसे में यह सवाल पैदा होता है की जो जमीन आज चार से पांच गुना पैसे देने पर भी नहीं मिलती । वह ठाकरे परिवार को इतने सस्ते में कैसे मिल गयी।

Web Title ed and cbi should investigate matoshree-2 land deal(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here