maratha arakshan mamla: मराठा आरक्षण: SC में सुनवाई से पहले फडणवीस की उद्धव ठाकरे को नसीहत – maratha reservation devendra fadnavis advice to uddhav thackeray before sc hearing

0
82
.
देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

ठाणे

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस सिलसिले में उद्धव ठाकरे सरकार को नसीहत दी है। फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को शिक्षा और नौकरियों में मराठा आरक्षण से संबंधित कदम पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए पूरी तरह तैयार होकर जाना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों में दाखिले में आरक्षण के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई कर रहा है। इसके साथ ही नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण को चुनौती देते हुए दायर की गई एक अन्य याचिका पर भी कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इन याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई की संभावना है।

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘सरकारी अधिकारियों और मंत्रियों को इस सुनवाई के दौरान वकीलों को पूरी तरह ब्रीफ करने के लिए तैयार रहना चाहिए। बीजेपी पूरा समर्थन करेगी।’ कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेने आए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच स्थिति सामान्य करने के लिए अलग-अलग पालियों में कर्मियों के कार्यालय पहुंचने के विचार पर गौर किया जा सकता है। राज्य सरकार की ओर से मुंबई पुलिस के डीसीपी रैंक के अधिकारियों के तबादले को पलटे जाने के मुद्दे पर फडणवीस ने कहा कि गृहमंत्री को उपयुक्त ढंग से मुख्यमंत्री को ब्रीफ करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि तबादला का आदेश भ्रम या विश्वास की कमी के चलते पलटा गया या यह गृहमंत्री के स्तर पर चूक हो सकती है। गृह विभाग ने मुंबई में तैनात 10 डीसीपी का बृहस्पतिवार को तबादला करने का आदेश जारी किया था, जिसे रविवार को पलट दिया गया। इससे शिवसेना और एनसीपी के बीच तालमेल की कमी की अटकलें लगने लगीं। गृह विभाग शरद पवार की एनसीपी के पास है।

Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here