कर्ज से मुक्ती दिलाएगा बारिश का पानी, करें छोटा सा उपाय

0
109

बारिश का मौसम तो हर किसी को बहुत पसंद होता है। इस मौसम में हरा-भरा माहौल मन को प्रसन्न करता है। बारिश की छींटें नया उत्साह लेकर आती हैं। हल्की-हल्की छींटें मन को प्रफुल्लित करती हैं। बारिश का मौसम वास्तु क् नजरिए से भी बहुत खास होता है। शायद आप एसके बारे में नहीं जानते होंगे। वास्तु में बारिश से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से जीवन में आ रही बाधाओं को बारिश का पानी दूर कर सकता है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

भगवान शिव एवं सप्तऋषियों की तपोस्थली में हर रूप में मांगी मन्नत होती है पूरी

वास्तु के मुताबिक अगर किसा व्यक्ति के उपर कर्जा चढ़ा हुआ है और वो लाख प्रयास करने के बाद भी उतार नहीं पा रहा है तो बारिश का पानी उसे कर्ज की स्थिति से बाहर निकालेगा। इसके लिए एक बाल्टी में बारिश का पानी जमा करें और इस पानी में दूध डाल दें। भगवान का स्मरण कर इस पानी से स्नान करें। ऐसा करने से सिर से कर्ज का बोझ उतर जाएगा।

भारतीय सेना: पाक सीमा में घुसपैठ का इंतजार कर रहे 300 आतंकी

किसी को अगर अपने व्यापार में लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो  एक पीतल ‌के बर्तन में बारिश के पानी को जमा कर मां लक्ष्मी का इस जल से अभिषेक करें। अगर आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है और आपको इससे छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो इसके लिए एक मिट्टी के घड़े को बारिश के पानी से भरकर घर में उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा करने से घर से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। एक कटोरी में बारिश का पानी भरकर छत पर रख दें और धूप लगने के बाद पानी को भगवान का नाम लेकर आम के पत्तों पर छिड़क दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन की वृद्धि होती है। बारिश के पानी को एक कांच की बोतल में भरकर बेडरूम में रखने से दांपत्य जीवन में मिठास आती है।

 

 

Authors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here