यूपी समेत इन विदेशों में है विकास की संपत्ति, तीन साल में की 14 देशों की यात्रा

0
59

कानपुर। कानपुर हत्याकांड का आरोपी विकास दुबे शुक्रवार को एनकाउंटर में मारा गया है। गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर में सरेंडर करने के बाद उसे कानपुर लाया जा रहा था। उसी दौरान जिस गाड़ी में विकास को लाया जा रहा था उसका एक्सीडेंट हो गया और मौके का फायदा उठाते हुए विकास ने वहां से भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस मठभेड़ में विकास मारा गया।

फरीदाबाद के एक परिवार को धमकी देकर विकास दुबे के साथियों ने ली थी शरण

विकास के एनकाउंटर के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने कानुपर पुलिस से गैंगस्टर विकास दुबे, उनके परिवार और करीबी सहयोगियों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विकास दुबे के एक सहयोगी ने दुबई और थाईलैंड में पेंटहाउस खरीदे थे जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपए है। विकास दुबे ने पिछले तीन सालों में 14 देशों का यात्रा की। हाल ही में उसने लखनऊ में एक घर खरीदा है जिसकी कीमत 20 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई गई है।

कोरोना वायरस का तनाव बन रहा है पेट की गड़बड़ी की वजह, इन 6 तरीकों से दूर करें परेशानी | health – News in Hindi

आपको बतादें कि इसके अलावा कानपुर के अंदर ब्रह्मनगर में छह मकान, आर्यनगर के एक अपार्टमेंट में आठ फ्लैट और पनकी में एक ड्यूप्लैक्स कोठी की जानकारी मिल चुकी है। इसकी कीमत लगभग 28 करोड़ बताई जा रही है। बता दें कि विकास और उसके सहयोगी के बीच बैंक के जरिए लेनदेन के ठोस सबूत मिले हैं। इसके बावजूद आयकर विभाग को इस बात की भनक नहीं लगी जबकि प्रदेश में बेनामी विंग की शाखा केवल कानपुर में ही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here