Rhea Chakraborty Fitness: रिया चक्रवर्ती खूबसूरती और फिटनेस के लिए अपनाती हैं ये नुस्खे | women-special – News in Hindi

0
67
.
Rhea Chakraborty Fitness: रिया चक्रवर्ती खूबसूरती और फिटनेस के लिए अपनाती हैं ये नुस्खे

रिया चक्रवर्ती फिटनेस

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) खुद को फिट रखने के लिए अच्छी खासी मेहनत करती हैं और अपनी डायट का भी पूरा ख्याल रखती हैं…

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) काफी क्यूट और स्टनिंग में हैं. इसके साथ ही उनकी बॉडी काफी मेंटेन है. लेकिन खुद को मेंटेन रखने के लिए रिया चक्रवर्ती अच्छी खासी मेहनत करती हैं और अपनी डायट का भी पूरा ख्याल रखती हैं. रिया चक्रवर्ती खुद को कैसे रखती हैं फिट आइए जानते हैं…

रिया चक्रवर्ती ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि घरेलू नुस्खे सबसे अच्छे होते हैं. डाइजेशन (पाचन) के लिए वो पूरे दिन पानी में मैं अजवाईन, जीरा, अदरक और नींबू को उबालकर पीती हैं. यह पाचन के लिहाज से काफी बेहतर होता है. चेहरे की खूबसूरती के लिए रिया दही, शहद और विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर फेस पैक बनाती हैं. कई बार रिया नाश्ते में फल लेते वक्त फल के कुछ टुकड़ों को स्किन पर रब करती हैं ताकि स्किन का ग्लो बना रहे.

रिया नाश्ते में नारियल पानी, पोहा, उपमा या घर में बना डोसा लेती हैं. पूरे दिन भर में वो फल लेना पसंद करती हैं. दोपहर के खाने में रिया दाल, मौसमी सब्जियां और एक कटोरा चावल लेना पसंद करती हैं. वहीं शाम को नाश्ते में वो एक गिलास स्मूदी लेती हैं. रात के खाने में रिया घर में बनी सब्जी रोटी लेना पसंद करती हैं.

रिया अपने दिन की शुरुआत योग से करती है – ताकि उनका दिन बेहद सकारात्मकता और सुकून के साथ शुरू हो- दिन में वो कई हेवी एक्सरसाइज करती हैं. सोमवार से शुक्रवार तक, रिया योग किकबॉक्सिंग या क्राव मागा नामक इजरायली सेल्फ डिफेंस एक्सरसाइज करती हैं. वीकेंड्स पर वो Pilates या कत्थक करना पसंद करती हैं. वर्कआउट के साथ ही वो उचित खानपान पर भी ध्यान देती हैं. रिया को घर का खाना ज्यादा पसंद है. रिया बहुत ज्यादा तैलीय खाने से परहेज करती हैं. इसलिए लिए उन्होंने मांसाहार छोड़कर शाकाहार को पूरी तरह से अपनाया है. हालांकि वो बंगाली हैं इस वजह से उन्हें फिश काफी पसंद है लेकिन अब वो इससे बिल्कुल भी नहीं लेती हैं.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here