सोने-चांदी के भाव में आई गिरावट, जानें क्या है आज का रेट

0
62

नई दिल्ली। बीते दिनों सोने- चांदी के भाव में काफी उछाल देखा गया था। सोने के दाम आसमान छूते हुए 50000 पर पंहुच गए थे। लेकिन फिर एक बार सोमवार को सोने-चांदी की कीमतों में बदलाव देखने को मिला है। बता दें कि शुक्रवार के मुकाबले आज पूरे देश के सर्राफा बाजारों में 10 ग्राम सोने का दाम 49,266 रुपये पर खुला। सोने के हाजिर भाव में आज 54 रुपये की मामूली कमी दर्ज की है।

शूटिंग स्पॉट पर खिलाड़ी कुमार ने फोटोग्राफर को लगाई जोरदार फटकार, जानिए पूरा मामला

शु्क्रवार को 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव 49320 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। जबकि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना शुक्रवार को मामूली बढ़त के साथ 49,959 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं बता दें कि आज चांदी के रेट में काफी शानदार उछाल देखने को मिल रही है। आज चांदी 51630 रुपये प्रतिकिलो की दर से खुली है। शुक्रवार के मुकाबले आज कीमतों में 655 रुपये की तेजी है।

जूही चावला अपने एक ट्वीट की वजह से हो गईं ट्रोल, डिलीट किया ट्वीट

आपको बता दें कोरोना वायरस संकटकाल के बीच सोने की कीमतें हर महीने नया रिकॉर्ड बनाती चला आ रही हैं। बीते गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमत 50184 रुपये तक पहुंच गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि जबतक कोरोना का संक्रमण दुनिया भर के देशों में बढ़ता रहेगा तब तक सोने की कीमतें कम होने के आसार नजर नहीं आ रहे। ऐसे समय में सोने और चांदी के दाम कुछ ऐसे ही रहने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here