पाकिस्तानी म्यूजिक ऑडियो में हिंदुओं को दी गाली, मंदिर बनाने को लेकर फैल रही नफरत

0
32

इस्लामाबाद। इस्लामाबाद में हिंदु मंदिर निर्माण के शुरु होते ही पाकिस्तान में नफरत का महौल बनने लगा। वहीं के लोग सरकार को भला बुरा बोल रह् हैं और हिंसा की धमकी भी दे रहे हैं। एक गुमनाम पाकिस्तानी गायक का ऑडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें हिंदुओं को हिंदुस्तानी कुत्ता कहा गया है। यह नफरत भरा गाना सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। वीडियो में पाक सेना की फुटेज दिखाते हुए अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को औकात में रहने की धमकी भी दी गई है। इस्लामाबाद के एच-9 सेक्टर में श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण को लेकर ताजा विरोध से एक बार फिर यह साफ हो गया कि पाकिस्तान में धार्मिक स्वतंत्रता के लिए कोई जगह नहीं बची है।

पाकिस्तानी म्यूजिक ऑडियो में हिंदुओं को दी गाली, मंदिर बनाने को लेकर फैल रही नफरत

मंदिर को लेकर ये है पूरा विवाद

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में श्री कृष्ण मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा था लेकिन स्थानीय विकास प्राधिकरण ने पांच जुलाई को मंदिर के लिए आवंटित जमीन पर दीवार बनाने का काम रुकवा दिया । प्राधिकरण के प्रवक्ता ने इसका कारण यह बताया कि भवन निर्माण से संबंधित नक्शा अभी तक जमा नहीं कराया गया है।

आपको बता दें कि न्यूयार्क टाइम्स के अमुसार, मंदिर के लिए 2018 में तत्काल सरकार ने जमीन आवंटित की थी। उस समय इसके विरोध में बड़ी संख्या में मुस्लिम प्रदर्शनकारी यहां जमा हो गए थे। इसके बावजूद हिंदू अडिग रहे और पिछले महीने ही मंदिर का शिलान्यास किया गया। इसके बाद इमरान खान की सरकार ने मंदिर के लिए करीब दस करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की थी। फिलहाल, मौलवी-मौलाना फिर इस मामले में दखल देने लगे हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान एक मुस्लिम राष्ट्र है, इसलिए यहां हिंदू मंदिर बनाने की इजाजत नहीं दी जा सकती। वहीं, आम लोगों की शिकायत यह है कि सरकार उनके टैक्स का पैसा मंदिर पर खर्च कर रही है। मीडिया का एक वर्ग भी विरोध की इस मुहिम को आगे बढ़ा रहा है।

यूपी में कांग्रेस का ‘ब्राह्मण चेहरा’ बनने में जुटे जितिन प्रसाद ने जताया मायावती का आभार, कही ये बात | lucknow – News in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here