Share Market High Reliance Industries Market Capitalalization Croses 12 Lakhs Crore शेयर बाजार में तेजी का असर, रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 12 लाख करोड़ के पार

0
59

रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण सोमवार को 12 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार कर गया. कंपनी के शेयरों में तेजी के चलते उसने इस मुकाम को हासिल किया है.

Mukesh Ambani

शेयर बाजार में तेजी से रिलायंस इंडस्ट्रीज ऊंचाइयों पर. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण सोमवार को 12 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार कर गया. कंपनी के शेयरों में तेजी के चलते उसने इस मुकाम को हासिल किया है. कारोबार के दौरान बीएसई (BSE) पर कंपनी का शेयर 3.64 प्रतिशत चढ़कर 1,947 रुपये पर पहुंच गया. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कंपनी का शेयर 3.70 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,947.70 रुपये को छू गया.

शेयर भाव में इस तेजी के चलते कंपनी का बाजार पूंजीकरण बीएसई पर 38,163.22 करोड़ रुपये बढ़कर 12,29,020.35 रुपये पर पहुंच गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज सेंसेक्स में शामिल कंपनियों में सबसे अधिक लाभ में चल रही है. कंपनी ने रविवार को प्रौद्योगिकी कंपनी क्वालकॉम से 730 करोड़ रुपये का निवेश हासिल करने की घोषणा की थी.

अप्रैल से अब तक कंपनी अपनी डिजिटल इकाई जियो प्लेटफार्म्स में दुनियाभर के विभिन्न निवेशकों से 1.18 लाख करोड़ रुपये का निवेश हासिल कर चुकी है. कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में अब तक 25.24 प्रतिशत हिस्सेदारी इन निवेशकों को बेची है. इसके बाद से ही कंपनी के शेयरों में तेजी का रुख बना हुआ है. पिछले महीने रिलायंस 11 लाख करोड़ रुपये बाजार पूंजीकरण हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी बनी थी.


First Published : 13 Jul 2020, 02:28:53 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here