DAC delegated powers Armed Forces urgent Capital Acquisition Cases upto Rs 300 crores | 300 करोड़ रुपए तक की हथियार खरीद अपने स्तर पर कर सकेगी सेना, DAC ने दिया अधिकार

0
70
.

300 करोड़ रुपए तक की हथियार खरीद अपने स्तर पर कर सकेगी सेना, DAC ने दिया अधिकार- India TV Hindi

Image Source : FILE
300 करोड़ रुपए तक की हथियार खरीद अपने स्तर पर कर सकेगी सेना, DAC ने दिया अधिकार

नई दिल्ली: रक्षा अधिग्रहण परिषद  (डीएसी) ने सशस्त्र बलों को 300 करोड़ रुपये तक की हथियारों की खरीद अपने स्तर तक करने का अधिकार दिया है। खरीद के का यह अधिकार उन्हें उनकी परिचालन संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दिया गया है। 

 
उत्तरी सीमाओं पर मौजूदा स्थिति और सीमाओं की रक्षा के लिए सशस्त्र बलों को मजबूत करने की जरूरत है। मौजूदा सुरक्षा के माहौल को ध्यान में रखते हुए, रक्षा अधिग्रहण परिषद (Defence Acquisition Council ) की एक विशेष बैठक बुलाई गई थी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में डीएसी ने सशस्त्र बलों को 300 करोड़ रुपये तक की आवश्यक पूंजीगत अधिग्रहण मामलों की प्रगति के लिए शक्तियां प्रदान कीं। 

इस तरह के अधिकार मिलने से सशस्त्र बलों को अपनी परिचालन आवश्यकताओं को पूरा करने में सहूलियत होगा। यह खरीद की समयसीमा को घटा देगा और छह महीने के भीतर आदेशों पर अमल सुनिश्चित करेगा और एक साल के भीतर डिलिवरी हो सकेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here