India slams Pak over construction of dam in PoK | भारत ने पीओके में बांध के निर्माण को लेकर पाकिस्तान की निंदा की

0
75
.

India slams Pak over construction of dam in PoK- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
India slams Pak over construction of dam in PoK

नयी दिल्ली: भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में दियामेर-ब्हाशा बांध के निर्माण को लेकर पाकिस्तान के समक्ष कड़ी आपत्ति जतायी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की आपत्ति के बावजूद बुधवार को गिलगित-बाल्तिस्तान के चिलास में चीन समर्थित दियामेर-ब्हाशा बांध परियोजना का शुभारंभ किया, जिसपर नयी दिल्ली ने कड़ी आपत्ति जतायी है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव से जब साप्ताहिक ब्रीफिंग के दौरान इस घटनाक्रम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारत अपना रुख पहले ही स्पष्ट कर चुका है और वह अब भी उस पर कायम है। 

उन्होंने कहा, ”पूरा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा। हमने इस बांध के निर्माण को लेकर पाकिस्तान सरकार के समक्ष कड़ी आपत्ति जतायी है।” 

उन्होंने कहा कि इस बांध में भारत के केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बड़े भूखंड का इस्तेमाल किया जाएगा। हम पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले भारतीय क्षेत्रों में भौगोलिक बदलाव के उसके निरंतर प्रसायों की निंदा करते हैं।” 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here