HCL Tech Net Profit Up 31.7 Percent, Shiv Nadar Steps down Daughter Roshni Nadar Malhotra Takes Over-HCL Tech का शुद्ध लाभ 31.7 फीसदी बढ़ा, शिव नाडर ने अध्यक्ष पद छोड़ा, बेटी रोशनी ने ली जगह

0
84
.

एचसीएल टेक्नालॉजीज (HCL Technologies) ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी ने अप्रैल-जून 2019 की तिमाही में 2,220 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था. समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की आय 8.6 प्रतिशत बढ़कर 17,841 करोड़ रुपये रही.

Bhasha | Updated on: 17 Jul 2020, 01:55:40 PM

Shiv Nadar Roshni Nadar Malhotra

Shiv Nadar-Roshni Nadar Malhotra (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नालॉजीज (HCL Technologies) ने शुक्रवार को बताया कि जून 2020 तिमाही में उसका समेकित शुद्ध लाभ 31.7 प्रतिशत बढ़कर 2,925 करोड़ रुपये रहा. साथ ही कंपनी ने बताया कि शिव नाडर (Shiv Nadar) अध्यक्ष पद की भूमिका से हट गए हैं. नाडर की बेटी रोशनी नाडर मल्होत्रा (Roshni Nadar Malhotra) तत्काल प्रभाव से उनकी जगह लेंगी. एचसीएल टेक्नालॉजीज ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी ने अप्रैल-जून 2019 की तिमाही में 2,220 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की इस योजना से 35 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, लागत का 90 फीसदी तक मिलेगा लोन

कंपनी की आय 8.6 प्रतिशत बढ़कर 17,841 करोड़ रुपये
समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की आय 8.6 प्रतिशत बढ़कर 17,841 करोड़ रुपये रही, जो इससे पिछले साल समान तिमाही में 16,425 करोड़ रुपये थी. हालांकि, मार्च 2020 तिमाही के मुकाबले आय में करीब चार प्रतिशत की कमी हुई है. एचसीएल टेक्नालॉजीज के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी विजयकुमार ने कहा कि इस तिमाही में प्रतिकूल परिस्थितियों का हमारी आय पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा, हालांकि परिचालन मॉडल के लचीलेपन के चलते मार्जिन और नकदी आवक को बनाए रखने में मदद मिली.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के इस फैसले से वोडाफोन आइडिया को लग सकता है बड़ा झटका, जानें क्या है मामला

रोशनी नाडर मल्होत्रा की नियुक्ति आज से प्रभावी
उन्होंने कहा कि कंपनी के पास पर्याप्त सौदे हैं, और इस अवधि में उसे 11 बेहद महत्वपूर्ण सौदे मिले. कंपनी ने बताया कि निदेशक मंडल ने शिव नाडर के स्थान पर उनकी बेटी और कंपनी की गैर-कार्यकारी निदेशक रोशनी नाडर मल्होत्रा को बोर्ड और कंपनी का अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है. उनकी नियुक्ति शुक्रवार से प्रभावी है. कंपनी ने बताया कि शिव नाडर ने पद से हटने की इच्छा व्यक्त की थी और वह मुख्य रणनीति अधिकारी के पदनाम के साथ कंपनी के एमडी बने रहेंगे.


First Published : 17 Jul 2020, 01:52:22 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here