कोविड से जंग में 15200 कोरोना वॉरियर प्रभावित, 5 हजार से ज्यादा पॉजिटिव – Frontline workers health care staff affected corona virus

0
65
.
  • 15200 कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर प्रभावित
  • अबतक 93 डॉक्टरों की मौत

भारत में कोरोना वायरस से जंग में अबतक 15200 फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ केयर स्टाफ प्रभावित हुए हैं. इनमें से लगभग 5000 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. इंडिया टुडे को हासिल हुए डाटा में इसका खुलासा हुआ है.

5170 कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर कोरोना पॉजिटिव

17 जुलाई 2020 तक आए आंकड़े में 5170 हेल्थ केयर वर्कर कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इनमें डॉक्टर, नर्स और हेल्थकेयर स्टाफ शामिल हैं. इस फ्रंटलाइन वर्कर ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं.

फ्रंटलाइन वर्कर को पीपीई किट की कमी

इस डाटा से पता चलता है कि पीपीई किट की कमी, सुरक्षा उपकरणों के अभाव की वजह से कोरोना वायरस का मुकाबला करते हुए फ्रंटलाइन वर्कर कैसे प्रभावित हुए हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

93 डॉक्टरों की मौत

हाल ही में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉ राजन शर्मा ने इंडिया टुडे को बताया कि 1302 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हुए इनमें से 93 डॉक्टरों की मौत कोरोना वायरस की संक्रमण की वजह से हुई. डॉक्टरों के संगठन HCW ने इस बाबत चिंता जताई है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

वहीं आईएमएस कोच्चि से जुड़े डॉ राजीव जयदेवन ने अपने अध्ययन में पाया कि कोरोना वायरस की वजह से 108 डॉक्टरों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि कुल 138 हेल्थ केयर वर्कर की मौत हुई है. बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से हेल्थ केयर वर्करों को हुए नुकसान का पहली बार ये आंकड़ा जारी किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here