मेरठ पहुंचा शहीद लेफ्टिनेंट आकाश चौधरी का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर, घर में मचा कोहराम | meerut – News in Hindi

0
190
.
मेरठ पहुंचा शहीद लेफ्टिनेंट आकाश चौधरी का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर, घर में मचा कोहराम

लेफ्टिनेंट आकाश चौधरी का तिरंगे में लिपटा शव मेरठ लौटा तो वहां मौजूद हर किसी की आंखें नम हो गईं

असम में चीन बॉर्डर पर पेट्रोलिंग के दौरान रात में पहाड़ी से पैर फिसलने के कारण लेफ्टिनेंट आकाश चौधरी गहरी खाई में गिर गए. सेना ने कई घंटे ऑपरेशन चला कर उन्हें रेस्क्यू किया और अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन बुरी तरह से जख्मी आकाश ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया

मेरठ. असम में चीन सीमा (China Border) पर तैनात उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) के रहने वाले लेफ्टिनेंट आकाश चौधरी (Aakash Choudhary) की खाई में गिरने से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक बॉर्डर पर पेट्रोलिंग के दौरान रात में पहाड़ी से पैर फिसलने के कारण वो गहरी खाई में गिर गए. सेना ने कई घंटे ऑपरेशन चला कर आकाश को रेस्क्यू किया और अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन बुरी तरह से जख्मी आकाश ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

शनिवार शाम आकाश चौधरी का पार्थिव शरीर उनके घर मेरठ पहुंचा तो सबकी आंखें नम हो गईं. इससे पहले यहां के रोहटा रोड स्थित सिल्वर सिटी कॉलोनी में रहने वाले आकाश चौधरी के परिवार को यह दुखद खबर मिली तो उनके घर में कोहराम मच गया. परिवारवालों का रो-रोककर बुरा हाल है. परिवार में आकाश के माता-‍पिता के अलावा दो बहनें हैं. दोनों बहनों की शादी हो चुकी है.

25 वर्षीय अजय चौधरी के निधन की खबर सुनकर उनके घर पहुंच कर शोक जताने वालों का तांता लगा हुआ है.

परिवार ने बताया कि आकाश चौधरी का डेढ़ साल पहले ही इंडियन आर्मी में चयन हुआ था. उन्होंने सीडीएस की परीक्षा पास की थी. सीडीएस के माध्यम से लेफ्टिनेंट के पद पर उनका डायरेक्ट चयन हुआ था. ट्रेनिंग के बाद आकाश की पहली पोस्टिंग असम में चीन सीमा पर पर हुई थी.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here