सपा नेता रामगोपाल यादव की बनाई गई फर्जी Facebook आईडी, दर्ज कराई कंप्लेंट | mainpuri – News in Hindi

0
110
.
सपा नेता रामगोपाल यादव की बनाई गई फर्जी Facebook आईडी, दर्ज कराई कंप्लेंट

सपा नेता रामगोपाल यादव की बनाई गई फर्जी Facebook आईडी (file photo)

फेसबुक (Facebook) ने 31 दिसंबर 2019 तक के लिए अपनी ताजा वार्षिक रिपोर्ट में यह बात कही है. रिपोर्ट में कहा गया कि 31 दिसंबर 2019 तक हमारे मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (MAU) की संख्या 2.50 अरब थी.

नोएडा. देश में रोजाना साइबर क्राइम से जुड़े नए-नए मामले सामने आते रहे है. ताजा मामला सपा (SP) के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) से जुड़ा हैं. जहां कुछ लोगों ने उनकी फेक फेसबुक आईडी बना ली है. इस मामले में रामगोपाल यादव का कहना है कि उनकी फेक फेसबुक आईडी बना ली है, जो आईडी बिल्कुल ही फेक है. उन्होंने कहा कि मेरी कोई भी फेसबुक आईडी नहीं है. क्योंकि मैं फेसबुक यूज़ नहीं करता हूं और मैं लोगों से यह भी अपील कर रहा हूं कि मेरी फेसबुक आईडी को ज्वाइन ना करें ना ही शेयर करें.

बता दें कि साइबर क्राइम का कोई पहला मामला सामने नहीं है. ऐसे बहुत से मामले सामने आते रहते हैं. साइबर क्राइम को लेकर पुलिस भी काफी काम कर रही है, लेकिन अभी तक कोई हल नजर नहीं आया है. आए दिन देखने को मिलता है किसी हाई प्रोफाइल आदमी की फेक आईडी बनाकर जो साइबर क्राइम करते हैं. उनकी आईडी बनाकर और उनकी आईडी का मिस यूज किया जाता है. साथ ही कभी-कभी उनकी आईडी बनाकर पैसे मांगे जाते हैं और साथ ही लोगों को गुमराह किया जाता है.

ये भी पढे़ं- UP: मिर्जापुर में खनन ने छीन ली एक ही परिवार के तीन बच्चों की जिंदगी

फिलहाल सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव का ऐसे ही फेक आईडी बनाई गई है जिसकी उनको कोई जानकारी नहीं थी. जब उनके किसी परिचित ने उनको फेसबुक आईडी के बारे में जानकारी दी, तो उन्होंने चेक किया तो पता चला कि उनकी उनके नाम से आईडी बना ली है. इस आईडी के बारे में बारे में उन्होंने जानकारी होने के बारे में ब्लॉक करने के लिए साइबर सेल में शिकायत की है और उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि मैं फेसबुक पेज पर नहीं हूं.फेसबुक पर करीब 27.5 करोड़ खाते फर्जी

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर करीब 27.5 करोड़ खाते फर्जी या फिर एक ही व्यक्ति के दोहरे खाते हो सकते हैं. फेसबुक (Facebook) ने 31 दिसंबर 2019 तक के लिए अपनी ताजा वार्षिक रिपोर्ट में यह बात कही है. रिपोर्ट में कहा गया कि 31 दिसंबर 2019 तक हमारे मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (MAU) की संख्या 2.50 अरब थी.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here