केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव, 4 मजदूरों की मौत – ahmedabad textile factory chemical waste tank cleaning tragic incident four labours died police fir investigation

0
85
.
  • चिरिपाल ग्रुप की विशाल फैब्रिक यूनिट में हुआ हादसा
  • पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्जकर जांच शुरू की

गुजरात के अहमदाबाद में कपड़े की फैक्ट्री में केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गई. यह हादसा अहमदाबाद के ढोलका स्थित चिरिपाल ग्रुप की विशाल फैब्रिक यूनिट में हुआ.

अहमदाबाद रूरल के पुलिस उपाधीक्षक नितेश पांडे ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया, ‘चार मजदूर एक केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई कर रहे थे, तभी केमिकल वेस्ट टैंक से जहरीली गैस लीक हो गई. इस जहरीली गैस की चपेट में आने से चारों मजदूरों की मौत हो गई. इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है. साथ ही घटना की जांच की जा रही है.’

अभी तक जहरीली गैस लीक होने की वजह का पता नहीं चला है. इससे पहले 7 मई को विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के प्लांट में गैस लीक का मामला सामने आया था. इस घटना में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोगों की हालत गंभीर हो गई थी.

इसे भी पढ़ें—JK: कुपवाड़ा में कुएं की खुदाई के दौरान गैस लीक, 4 की मौत

इस मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कंपनी के सीईओ, टेक्निकल डायरेक्टर समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह हादसा इतना बड़ा था कि जहरीली गैस की चपेट में आकर लोग सड़क पर ही गश खाकर गिरने लगे थे. प्रशासन ने गैस लीक की घटना के बाद आसपास के गांवों को खाली कराया था.

इसे भी पढ़ें—वाराणसी: क्लोरीन गैस रिसाव से अफरा-तफरी, घंटों की मशक्कत के बाद पाया काबू

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here