इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा, मैनचेस्टर टेस्ट ड्रॉ की ओर – England vs west indies 2nd test day 4 old trafford manchester tspo

0
77
.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जारी है. दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट गंवा कर 37 रन बनाए. बेन स्टोक्स (16 रन) और जो रूट (8 रन) क्रीज पर हैं.

दूसरा टेस्ट अब ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है. पहली पारी की बढ़त के आधार पर वेस्टइंडीज से इंग्लैंड 219 रन आगे है. इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने चौथे दिन आखिरी सत्र में नई गेंद से तीन-तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज को पहली पारी में 287 रन पर आउट कर इंग्लैंड को 182 रनों की मजबूत बढ़त दिलाई.

वेस्टइंडीज फालोऑन बचाने में सफल रहा, लेकिन उसने अपने आखिरी छह विकेट 45 रन के अंदर गंवाए. कैरेबियाई टीम की तरफ से क्रेग ब्रैथवेट ने 75, ब्रूक्स ने 68 और रोस्टन चेज ने 51 रन बनाए.

चौथे दिन दूसरे सत्र में अंपायरों को गेंद को सैनिटाइज करना पड़ा, क्योंकि इंग्लैंड के डॉम सिब्ले ने गलती से गेंद पर सलाइवा लगा दिया था. वेस्टइंडीज की पारी के 42वें ओवर की शुरुआत से पहले अंपायर माइकल गॉफ को टिशू को खोलते और उससे गेंद को दोनों तरफ साफ करते देखा गया.

बाद में पता चला कि सिब्ले ने गलती से गेंद पर सलाइवा लगा दिया था और मेजबान टीम ने तुरंत इस बात की जानकारी मैदानी अंपायरों को दी जिन्होंने तुरंत गेंद को सैनेटाइज किया. आईसीसी ने कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा को बैन कर रखा है.

ऐसा करने पर पहले तो टीम को चेतवानी दी जाएगी, लेकिन बार-बार यह हरकत दोहराने पर सजा भी दी जा सकती है. टीम को जानबूझकर या गलती से सलाइवा लगाने पर दो चेतवानियां दी जाएंगी और इसके बाद पांच रन की पेनाल्टी भी दी जाएगी.

इस दिन होगा टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसला, IPL की उम्मीद बरकरार

टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने राहत की सांस ली थी. तीसरे दिन लंच के बाद भी बारिश होती ही रही और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. विंडीज ने तीसरे दिन का अंत एक विकेट के नुकसान पर 32 रनों से किया था.

VIDEO: आफरीदी ने गंभीर पर फिर साधा निशाना, किया ये विवादित कमेंट

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रनों पर घोषित कर दी थी. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 356 गेंदों पर 176 रन बनाए. उनकी इस पारी में 17 चौके और दो छक्के शामिल रहे.

डोम सिबले ने 372 गेंदों पर 120 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके मारे. स्टोक्स ने सिबले के साथ 260 रनों की साझेदारी की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here