सोशल मीडिय पर सुपरहिट हुआ ‘देश की बहस’, करोड़ों दर्शकों ने देखा शो deepak chaurasia desh ki bahas show is now superhit on social media as well viewership reached in crores

0
42

नई दिल्ली:

देश के जाने-माने पत्रकार दीपक चौरसिया द्वारा न्यूज नेशन पर चलाए जा रहे #DeshKiBahas कार्यक्रम ने टीवी ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. बीते 28 दिनों की बात करें तो ‘देश की बहस’ कार्यक्रम को देश की जनता ने अपना पूरा समर्थन देते हुए इसे सोशल मीडिया पर सबसे हिट शो साबित कर दिया है. सोशल मीडिया के तमाम बड़े प्लेटफॉर्म्स पर ‘देश की बहस’ एक सुपरहिट कार्यक्रम बन चुका है, जो देश की जनता के देशप्रेम और भावनाओं के साथ जुड़ा हुआ है.

‘देश की बहस’ में अकसर उन मुद्दों को उठाया जाता है, जो आज के समय के सबसे बड़े और अहम मुद्दे हैं. कार्यक्रम में जिन मुद्दों पर बात की जाती है, उन्हें खुद देश की जनता तय करती है. ‘देश की बहस’ देश का एकमात्र ऐसा कार्यक्रम है, जिसका मुद्दा हम नहीं बल्कि खुद जनता तय करती है. सोशल मीडिया पर जनता ही हमें अपनी राय देती है कि आज इन मुद्दों पर बहस होनी बहुत जरूरी है. यही वजह है कि फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया के तमाम बड़े प्लेटफॉर्म्स पर जनता के लोकप्रिय कार्यक्रम को बेशुमार प्यार और समर्थन मिल रहा है.

फेसबुक
देश के लोकप्रिय कार्यक्रम ने फेसबुक पर बीते 15 जून से 12 जुलाई तक 6586 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 15,04,121 लोगों तक पहुंचा है. शो शुरू होने से पहले चैनल के फेसबुक पेज पर हर महीने औसतन 5000 लाइक्स आते थे, जो शो शुरू होने के बाद सिर्फ 3 हफ्तों में ही 89,143 हो गए. ‘देश की बहस’ कार्यक्रम को लोगों ने केवल लाइक और फॉलो ही नहीं बल्कि इसके साथ लगातार जुड़े हुए भी हैं. हमारे फेसबुक पेज पर ‘देश की बहस’ कार्यक्रम को रोजाना 1 लाख से भी ज्यादा लोग देख रहे हैं.

पेज पर 16 जून से कार्यक्रम की वीडियो पर व्यूज बढ़कर 3,91,328 हो गए हैं. फेसबुक के माध्यम से देश का पसंदीदा कार्यक्रम रोजाना 5 करोड़ 10 लाख से भी ज्यादा दर्शकों तक पहुंच रहा है. फेसबुक पर न्यूज नेशन पेज को 7 लाख 58 हजार से भी ज्यादा यूजर लाइक कर चुके हैं. खास बात ये है कि ये संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है. कार्यक्रम के शुरू होने के बाद 28 दिनों में हमारे पेज पर 89 हजार से भी ज्यादा लाइक्स आए. इस दौरान देश का पसंदीदा कार्यक्रम 15 लाख लोगों तक पहुंचा. फेसबुक पर पोस्ट की जाने वाली वीडियो पर 9 लाख 56 हजार से भी ज्यादा व्यूज मिले.

ट्विटर
ट्विटर की बात करें तो यहां भी ‘देश की बहस’ कार्यक्रम छाया हुआ है. ट्विटर पर आए दिन आपका लोकप्रिय कार्यक्रम ट्रेंडिंग में रहता है. ट्विटर पर शेयर किए जाने वाले कार्यक्रम के अहम हिस्सों को दर्शक खूब प्यार और समर्थन दे रहे हैं. कार्यक्रम के पहले दिन ‘देश की बहस’ कार्यक्रम पूरे भारत में लगातार 3 घंटों तक नंबर 6 पर ट्रेंड कर रहा था. ट्विटर पर ट्रेंड हुए कार्यक्रम ने 38,40,719 इंप्रेशन हासिल किए जबकि इसकी रीच 31,42,338 रही.

यूट्यूब
‘देश की बहस’ कार्यक्रम ने फेसबुक और ट्विटर की तरह ही यूट्यूब पर भी काफी जबरदस्त समर्थन हासिल किया है. कार्यक्रम के शुरू होने के बाद से हमारे यूट्यूब चैनल पर न केवल व्यूज बढ़े हैं बल्कि सब्सक्राइबर्स की संख्या में भी गजब का इजाफा हुआ है. कार्यक्रम शुरू होने के बाद यूट्यूब पर 45,400 सब्सक्राइबर्स की बढ़ोतरी के साथ अब कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 25 लाख के काफी करीब पहुंच चुकी है.

13 जून को सबसे ज्यादा 5400 से भी ज्यादा लोगों ने न्यूज नेशन को सब्सक्राइब किया. जबकि, रोजाना औसतन 1500 लोग हमारे चैनल को सब्सक्राइब करते हैं. हमारे यूट्यूब चैनल पर बीते 28 दिनों में ‘देश की बहस’ की वजह से 1 करोड़ 7 लाख व्यूज आए. इस दौरान न्यूज नेशन को रोजाना औसतन 3 लाख 45 हजार से भी ज्यादा व्यूज मिले.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here