स्निफर डॉग ने 12 किलोमीटर दौड़कर खोज निकाला हत्यारा, दोस्त का मर्डर कर भाग गया था अपराधी Sniffer Dog ran 12 km and found the killer, the criminal had run away after killing a friend

0
105
.

कर्नाटक के देवनगर ग्रामीण क्षेत्र में एक नौ वर्षीय स्निफर डॉग ने हत्या के आरोपी एक व्यक्ति को पकड़ने के लिए 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई और पुलिस को उसे गिरफ्तार करने में मदद की.

IANS | Updated on: 20 Jul 2020, 09:04:23 AM

Sniffer Dog

स्निफर डॉग ने 12 किमी दौड़ ढूंढा हत्यारा, दोस्त का मर्डर कर भागा था (Photo Credit: फाइल फोटो)

देवनगर:

कर्नाटक के देवनगर ग्रामीण क्षेत्र में एक नौ वर्षीय स्निफर डॉग ने हत्या के आरोपी एक व्यक्ति को पकड़ने के लिए 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई और पुलिस को उसे गिरफ्तार करने में मदद की. देवनगर पुलिस अधीक्षक हनुमंत राय ने कि डाबरमैन पिंचर तुंगा ने शहर के बासवपत्तनम में अपराध स्थल से बिना रुके 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई और ग्रामीण क्षेत्र में काशीपुर में आरोपी चेतन(25) के घर पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: महिला ने की आत्महत्या, पुलिस अधिकारी के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज

देवनगर बेंगलुरू से 260 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित है. राय ने बताया, ‘चेतन ने अपने अन्य दो दोस्तों के साथ लूटे गए सोने के गहने के बंटवारे के सिलसिले में 10 जुलाई को चुराए गए सर्विस रिवॉल्वर से अपने दोस्त चंद्र नायक को गोली मार दी. हम फीमेल डॉग तुंगा को 16 जुलाई को अपराध स्थल पर ले गए. वह हमें उस जगह पर ले गई, जहां चेतन अपने दो सहयोगियों के साथ छुपा हुआ था.’

प्रशिक्षण के दौरान स्निफर कुत्ते अपराध स्थल से प्राय: 4-5 किलोमीटर तक दौड़ लगाते हैं, लेकिन तुंगा ने आरोपी को पकड़ने के लिए 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई. जब तुंगा का हैंडलर (हेड कांस्टेबल प्रकाश) उसे 9.30 बजे रात को अपराध स्थल पर ले गया, उसने काशीपुर तक लगातार 12 किलोमीटर की दौड़ लगाई. वह एक वाईन शॉप के पास रुकी और बाद में एक फूड पॉइंट के पास पहुंची. उसके बाद वह लगातार दौड़ कर रात 12.30 बजे आरोपी के घर पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: अपने दो बेटों को फांसी पर लटकाने के बाद पिता ने की आत्महत्या

मुख्य आरोपी अपने एक संबंधी के घर ठहरा हुआ था. उसने चोरी और हत्या की बात कबूल ली, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कर्नाटक के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(कानून एवं व्यवस्था) अमर कुमार पांडेय ने 17 जुलाई को सूंघने की उसकी अद्भुत क्षमता और अपराधी को पकड़वाने के लिए एक समारोह में सम्मानित किया.


First Published : 20 Jul 2020, 08:06:06 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here