Coronavirus-Covid-19, Retailers Lose Business Of Rs 15.5 Lakh Crore Due To Coronavirus-कोरोना वायरस के चलते खुदरा व्यापारियों को 15.5 लाख करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान

0
60
.

Coronavirus (Covid-19): कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने एक बयान में कहा कि देश भर में व्यापारी उपभोक्ताओं की कमी, कर्मचारियों की गैरहाजिरी के कारण दबाव में हैं और वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं.

Praveen Khandelwal CAIT

प्रवीण खंडेलवाल (Praveen Khandelwal) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): व्यापारियों के संगठन कैट (The Confederation of All India Traders, CAIT) ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के कारण भारत के खुदरा व्यापारियों को पिछले 100 दिनों में 15.5 लाख करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान हुआ है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने एक बयान में कहा कि देश भर में व्यापारी उपभोक्ताओं की कमी, कर्मचारियों की गैरहाजिरी के कारण दबाव में हैं और वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना कवच हेल्थ इंश्योरेंस पलिसी को जमकर खरीद रहे हैं लोग, जानें किस शहर में सबसे ज्यादा बिकी पॉलिसी

इस सदी के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है घरेलू कारोबार: CAIT
कैट ने दावा किया कि केंद्र या राज्य सरकारों की तरफ से किसी समर्थन नीति के अभी तक नहीं होने के कारण भी व्यापारी परेशान हैं. कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि घरेलू कारोबार इस सदी के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है और अगर तत्काल कदम नहीं उठाए गए तो भारत में लगभग 20 प्रतिशत दुकानें बंद हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: Consumer Protection Act 2019: भ्रामक विज्ञापन पर जेल के साथ 20 लाख का जुर्माना 

स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स को 11.25 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला

ऑटो कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स ने सोमवार को कहा कि उसे अमेरिका के कैरावैन ट्रेलर बाजार से 1.45 लाख से अधिक पहियों के लिए 15 लाख डॉलर (करीब 11.25 करोड़ रुपये) के ऑर्डर मिले हैं. इस ठेके के साथ कंपनी को इस महीने 21 करोड़ रुपये से अधिक के ऑर्डर मिल चुके हैं. स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स लिमिटेड (एसएसडब्ल्यूएल) ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी. कंपनी ने बताया कि ये ऑर्डर उसके चेन्नई संयंत्र से सितंबर में पूरा किया जाएगा.


First Published : 20 Jul 2020, 12:18:36 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here