Sawan Somvar 2020 Mithun Rashi Makar Rashi Rahu On Gemini And Saturn On Capricorn Shiva Worship

0
68

Sawan Somvar 2020: आज सावन का सोमवार है. शिव की पूजा का एक विशिष्ठ दिन. सवान मास में सोमवार के दिन शिवजी की पूजा का विशेष लाभ मिलता है. इस दिन पूजा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को आर्शीवाद प्रदान करते हैं. वहीं जिन लोगों की राशि पर अशुभ ग्रह की छाया या दृष्टि होती है उसे भी दूर करने में मदद मिलती है.

मिथुन राशि में चल रहे हैं राहु

ज्योतिष शास्त्र में राहु को एक अशुभ ग्रह माना गया है. यह ग्रह जब अशुभ होता है तो व्यक्ति का जीवन परेशानियों से भर देता है. व्यक्ति कोई भी कार्य करे उसे सफलता नहीं मिलती है. राहु जब खराब फल प्रदान करता है तो व्यक्ति को गंभीर रोग, धनहानि, विवाद, जेल और मानहानि जैसे समस्याएं प्रदान करने लगता है.

मिथुन राशि में राहु को मजबूत माना गया है, लेकिन फिर भी इसकी अशुभता से बचने के प्रयास करने चाहिए. इस समय मिथुन राशि में राहु गोचर कर रहा है. राहु मिथुन राशि में 23 सितंबर 2020 को सुबह 8:20 बजे रहेंगे. इसके बाद राहु वृषभ राशि में आ जाएंगे. राहु मिथुन राशि में बीते 7 मार्च 2019 से आए थे. तब से मिथुन राशि में ही गोचर कर रहे हैं. सावन के सोमवार को शिवजी का अभिषेक करने से राहु की अशुभता कम होती है. आज के दिन शिव मंत्रों का जाप करना चाहिए.

मकर राशि पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती

मकरा राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. शनि की साढ़ेसाती जिस राशि पर आती है तो उसे राशि के जातक की परेशानियां बढ़ जाती हैं. छोटे-छोटे कार्यों में भी बाधा आने लगती है. करीबी लोगों से भी संबंध खराब होने लगते हैं. जॉब और व्यापार में भी बाधा आने लगती है. व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. सोमवार का दिन शनि की अशुभता को कम करने के लिए उपयुक्त है. आज शुभ दिन है. इस दिन भगवान शिव की विधि पूर्वक पूजा करें. शनि से संबंधित दान करने से शनि की अशुभता कम होती है.

Sawan 2020: प्रदोष व्रत, मासिक शिवरात्रि और सावन सोमवार, जानें आने वाले तीन दिन शिव भक्तों के लिए कैसे हैं खास

Source link

Authors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here