कानपुर: बेकाबू हुआ कोरोना, 10 थाना क्षेत्रों में आज रात 10 बजे से टोटल लॉकडाउन | kanpur – News in Hindi

0
153
.
कानपुर: बेकाबू हुआ कोरोना, 10 थाना क्षेत्रों में आज रात 10 बजे से टोटल लॉकडाउन

कानपुर के 10 थाना क्षेत्रों में लागू हुआ पूर्ण लॉकडाउन

Lockdown: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी प्रदेश के पांच सर्वाधिक प्रभावित जिलों के लिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कानपुर, लखनऊ, बलिया देवरिया जैसे जिलों में विशेष निगरानी टीम भेजने का भी निर्देश दिया है.

कानपुर. शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना सक्रमण (Corona Infection) को देखते हुए डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी (DM Dr Brahmdev Ram Tiwari) ने बड़ा फैसला लिया है. कानपुर (Kanpur) नगर के 10 थाना क्षेत्रों में तात्कालिक प्रभाव से आज रात्रि 10 बजे से 24जुलाई तक सम्पूर्ण लाॅकडाउन (Lockdown) लागू किया गया है. जिलाधिकारी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ), स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की सिफारिश पर यह फैसला लिया है.

कानपुर नगर के 10 थाना क्षेत्र चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज तथा स्वरूप नगर में वृहद कन्टेनमेन्ट जोन की श्रेणी में रखते हुए पूर्ण लाॅकडाउन आज रात से शुक्रवार रात तक लगाया गया है. इसके साथ ही शासन के आदेशानुसार शनिवार व रविवार को भी इन थाना क्षेत्रों में पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा. डीएम ने बताया कि 26 जुलाई तक इन थानाक्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद अगर आवश्यकता पड़ी तो आगे की स्थिति पर निर्णय किया जायेगा.

गौरतलब है कि कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2701 है. जबकि 1356 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि 135 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. फ़िलहाल जिले में 1210 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.

सीएम योगी ने भी दिया है विशेष सतर्कता का निर्देश

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश के पांच सर्वाधिक प्रभावित जिलों के लिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कानपुर, लखनऊ, बलिया देवरिया जैसे जिलों में विशेष निगरानी टीम भेजने का भी निर्देश दिया है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here