UP government announces new discharge policy for Corona patients | कोरोना मरीजों के लिए यूपी सरकार ने नई डिस्चार्ज पालिसी घोषित की

0
54
.

कोरोना मरीजों के लिए यूपी सरकार ने नई डिस्चार्ज पालिसी घोषित की- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
कोरोना मरीजों के लिए यूपी सरकार ने नई डिस्चार्ज पालिसी घोषित की

लखनऊ: कोरोना मरीजों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने नई डिस्चार्ज पालिसी घोषित की है। अब होम आइसोलेशन के लक्षण विहीन मरीजों को 10 दिन में होम डिस्चार्ज के बाद 7 दिन होम क्वॉरेन्टीन भी रहना होगा। फेसिलिटी आइसोलेशन के लक्षण विहीन मरीजों को भर्ती होने के 7 दिन में डिस्चार्ज किया जा सकेगा उसके बाद ऐसे मरीजों को 8 दिन होम कोरेन्टीन रहना होगा। 

वहीं हल्के लक्षणों वाले कोविड मरीजों के 8 दिन सैम्पल लिए जाएंगे उसके बाद पहले निगेटिव रिपोर्ट के बाद डिस्चार्ज किया जाएगा। ऐसे मरीजों को 8 दिन होम आइसोलेशन में रहना होगा। गम्भीर लक्षण वाले कोरोना मरीजो को लक्षण विहीन होने के 3 दिन बाद सैम्पल लिया जाएगा। उसके बाद 12 दिन बाद पहली निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही डिस्चार्ज किया जाएगा।

उप्र में कोरोना वायरस संक्रमण से 37 और मौतें : संक्रमण के 2151 नए मामले 

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 37 और कोविड-19 मरीजों की मौत के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1229 हो गई है। इसी अवधि में प्रदेश में संक्रमण के 2151 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी । स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 37 और लोगों की मौत हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा 8 मौतें कानपुर नगर में हुई हैं। 

बुलेटिन में कहा गया है कि इसके अलावा लखनऊ में पांच, मुरादाबाद में चार, उन्नाव में तीन, मेरठ और झांसी में दो-दो और हमीरपुर, बागपत, कन्नौज, कौशांबी, हरदोई, देवरिया, संत कबीर नगर, प्रयागराज, बिजनौर, बुलंदशहर, रामपुर, वाराणसी और गाजियाबाद में एक-एक मरीज की मौत हो गई। इसके अनुसार प्रदेश में अब तक 1229 लोगों की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो चुकी है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 2151 नए मामले भी सामने आए हैं। (इनपुट-भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here