UP Weather Alert: कानपुर सहित 20 जिलों में तेज बारिश के संकेत, ऑरेंज अलर्ट जारी | amethi – News in Hindi

0
83
.
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग (Meteorological Department) ने ताजा अनुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी (Western UP) से लेकर पूर्वी यूपी (Eastern UP) तक और तराई के कई जिलों में लगातार बारिश (Heavy Rainfall) जारी रहने का अनुमान जारी किया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दोपहर बाद तक लगभग 20 जिलों में बारिश जारी रहेगी.

इन जिलों में आज बारिश की संभावना

पश्चिमी यूपी के जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है उनमें शामली, बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद प्रमुख हैं. इसी तरह पूर्वी यूपी के जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है, उनमें जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर प्रमुख हैं. तराई के जिन जिलों में बारिश का अनुमान जारी किया गया है, वह हैं लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती. इसके अलावा हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर, रायबरेली और अमेठी में भी बारिश जारी रहेगी.

सोमवार को कहां हुई कितनी बारिशसोमवार को प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई. हालांकि बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र के जिले बारिश की तंगी से ही दो-चार होते रहे होते रहे. सोमवार को कानपुर में 34.4 मिलीमीटर, इटावा में 14, लखीमपुर खीरी में 10.4, हरदोई में 2.8, सुल्तानपुर में 16.7, रायबरेली में 12.6, गाजीपुर में 8.2, और बनारस में 1.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा बांदा में भी 4.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. ब्रज क्षेत्र के ज्यादातर जिलों में कल सोमवार को बारिश नहीं रिकॉर्ड की गई.

24 जुलाई तक पूर्वी यूपी में लगातार बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज मंगलवार 21 जुलाई को प्रदेश के लगभग सभी स्थानों में बारिश होने की संभावना है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया हुआ है. इसके तहत लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. 22 जुलाई को पश्चिमी यूपी के कुछ जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है लेकिन पूर्वी यूपी में ज्यादा जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 24 जुलाई तक पूर्वांचल के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बरसात की संभावना जताई है और इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here