अमेरिका मे कोरोना ने धारण किया विकराल रूप, संघीय सहायता पैकेज को लेकर सरकार के सामने नई चुनौतियां

0
62
.

अमेरिका। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद कोरोना वायरस संक्रमितों के मामले लगातार हो रही बढ़ोतरी को स्वीकारा है। वहीं आपको बता दें कि इस संबंध में व्हाइट हाउस तथा सीनेट के रिपब्लिकन सांसदों के बीच विभाजन और डेमोक्रेट्स के साथ उनके मतभेद की वजह से नए संघीय सहायता पैकेज को लेकर नई चुनौतियां सामने आ रही हैं जहां आपदा राहत पैकेज समाप्त होने वाला है।

स्वतंत्रता दिवस समारोह पर कोरोना का साया,जिलों और तहसीलों में प्रतीक स्वरूप होंगे कार्यक्रम

आपको बता दें कि ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में एक बैठक बुलाई थी। सीनेट के बहुमत नेता मिश मैककॉनेल कुछ दिन में लगभग एक हजार अरब डॉलर के पैकेज को जारी करने वाले हैं, लेकिन ट्रंप प्रशासन विधेयक के तहत संक्रमण की जांच के लिए और अधिक धन जारी किए जाने के पक्ष में नही दिख रहे है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ”हमने बहुत प्रगति की है, लेकिन दुर्भाग्य से यह बहुत मुश्किल है।” कोरोना महामारी अपनी रफ्तार से देश में विकराल रूप लेती जा रही है जिसकी वजह से कांग्रेस के पास एक अन्य बड़े राहत पैकेज को जारी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

विकास दुबे एनकाउंटर: जांच कमेटी के लिए जस्टिस चौहान के नाम पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर, सुप्रीम कोर्ट ने दो महीने में मांगी रिपोर्ट | kanpur – News in Hindi

इस महामारी का सभी पर बहुत बुरा असर पड़ा है। कोरोना संक्रमण के चलते कारोबार फिर से बंद हो रहे हैं, कई स्कूल फिर से पूरी तरह नहीं खुल पाएंगे ओर नौकरियां जा रही है, वहीं संघीय मदद की अवधि भी कुछ दिन में खत्म हो जाएगी। सीनेट की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि जांच के लिए धन राशि जारी करने में अवरोध पैदा करने की व्हाइट हाउस की कोई भी कोशिश बहुत बड़ी नासमझी वाली बात है।

 

 

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here