कोरोना वायरस ने नोएडा में बिगाड़े हालात, सामने आई लोगों की लापरवाही

0
66
.

नोएडा। कोरोना वायरस से देश और दुनिया में हालात बुरी तरह बिगाड़ हुए हैं। कारोबार से लेकर स्वास्थ व्यव्स्था तक चरमरा गई है। हर दिन कोरोना मरीजों के आकड़ों में होता इजाफा ये बताने के लिए काफी है कि कोरोना आने वाले समय में क्या रूप दिखाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण से उत्तर प्रदेश की हालत भी हर दिन बत्तर होती जा रही है। आपको बता दें कि यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज गौतम बुद्ध नगर जिले में हैं और यह जिला प्रदेश में नंबर वन है। इतने बुरे हालातों के बावजूद यहां के लोग अपने बताव के लिए मास्क पहनने को तैयार नहीं हैं और बड़ी संख्या में लोग ऐसे हैं, जो मास्क लगाने से परहेज कर रहे हैं। इसका प्रमाण है कि यहां पर अभी तक 55 हजार लोगों के चालान मास्क ना पहनने के कारण किए जा चुके हैं। जबकि पुलिस अधिकारियों द्वारा 45 हजार लोगों को मास्क बांटें गए हैं।

कोरोनावायरस Live Updates : भारत में कोरोना के 37,724 नए मामले, 648 की मौत

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए फेस मास्क को अनिवार्य किया गया है और बिना मास्क के सड़क पर निकलने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश प्रदेश सरकार ने भी जारी किए हैं और पहली बार में ही बिना मास्क के पकड़े जाने पर 500 रुपये का चालान अब काटा जा रहा है। लेकिन उसके बाद भी यहां पर बाजार हो या अन्य सार्वजनिक स्थान कई लोग बिना मीमास्क के टहलते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसको लेकर बीती रात हुई उच्च स्तरीय मीटिंग में भी चिंता व्यक्त की गई थी।

Hariyali Teej: गर्भवती महिलाएं इस तरह रखें हरियाली तीज का व्रत | parenting – News in Hindi

बता दें कि इस मीटिंग में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि अभी तक 55 हजार लोगों को बिना मास्क के पकड़े जाने के बाद उनके चालान किए जा चुके हैं और 45 हजार लोगों को मास्क का वितरण भी पुलिस कर्मियों ने किया है। आगे भी सीएसआर के माध्यम से मास्क का वितरण होगा। नागरिकों में इसके लिए जागरूकता लाने हेतु विशेष अभियान संचालित करने पर भी बल दिया ताकि जनपद के सभी नागरिक घर से बाहर निकलने पर मास्क एवं गमछे का प्रयोग करें तथा सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करें जिससे जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। तय हुआ कि मंगलवार से मास्क को लेकर पुलिस का अभियान और अधिक सख्ती से चलेगा और यह प्रयास किया जाएगा कि कोई भी व्यक्ति सड़क पर बिना मास्क के ना आये।

 

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here