Woman burn herself in front of Vidhan Sabha dies in Lucknow | लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह करने वाली अमेठी की महिला की मौत, AIMIM नेता गिरफ्तार

0
56
.

Lucknow Vidhan Sabha- India TV Hindi

Image Source : FILE
Lucknow Vidhan Sabha

लखनऊ में विधान सभा और लोक भवन के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि गुड़िया नाम की महिला की इलाज के दौरान सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस महिला और इसकी मां ने नाली के विवाद में न्याय न मिलने पर लोक भवन के सामने कुछ दिन पहले आत्मदाह किया था। इस मामले में पुलिस aimim के अमेठी जिलाध्यक्ष को कर चुकी है गिरफ्तार। कांग्रेसी नेता और aimim के नेता ने महिला को लखनऊ में आत्मदाह के लिए प्रेरित किया था। 

बीते शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के सामने मां और बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया था। दोनों ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली थी। झुलसी मां-बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पीड़ित मां और बेटी अमेठी जिले की रहने वाली हैं। आरोप है कि ​जमीनी विवाद में गांव के दबंगों ने उन पर जानलेवा हमला किया था। मां-बेटी ने पुलिस से शिकायत की लेकिन दबंगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी बात से आहत मां-बेटी ने विधानसभा के बाहर खुद को आग लगा लिया।

इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सरकार पर हमला बोला था। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा था कि लखनऊ में लोकभवन के सामने दो महिलाओं द्वारा दबंगों के खिलाफ़ कोई कार्रवाई न होने से हताश होकर आत्मदाह करने की दुःखद ख़बर आयी है। सपा ने लोकभवन इसलिए बनवाया था कि वहाँ बिना भेदभाव आम जनता अपनी शिकायतों के निवारण के लिए जा सके, लेकिन इस भाजपा सरकार में गरीबों की कोई सुनवाई नहीं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Source link

Authors

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here