बन्नेरुघट्टा जैव उद्यान में कान खुजाते हुए दिखे दो हाथी, देखें वीडियो Two elephants were seen scratching their ears in Bannerghatta Bio Park in karnataka

0
76

हाथियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि इनके बड़े-बड़े कानों में पानी या गंदगी चली गई है, जिसकी वजह से इनके कान में खुजली हो रही है.

elephant

कान खुजा रहा हाथी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कान में पानी या गंदगी चली जाए तो हमें काफी बेचैनी-सी लगने लगती है. पानी और गंदगी की वजह से कान में होने वाली खुजली से छुटकारा पाने के लिए हम अकसर कॉटन स्वैब की मदद लेते हैं. जानवरों की बात की जाए तो कुत्ते, बिल्ली, बंदर जैसे छोटे जानवर अपने हाथों से ही कान खुजा लेते हैं. लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर को कॉटन स्वैब जैसे दिखने वाले चीज से कान खुजाते हुए देखा है? जी हां, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के पास स्थित बन्नेरुघट्टा जैव उद्यान में कान खुजाते हुए दो हाथी देखे गए.

ये भी पढ़ें- चमचमाती चांदनी चौक में नहीं ले जा सकेंगे वाहन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

सूंड में लकड़ी की छोटी-सी डंडी फंसाकर कान खुजा रहे इन दोनों हाथियों का मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर काफी हिट हो रही है. कान खुजा रहे इन हाथियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि इनके बड़े-बड़े कानों में पानी या गंदगी चली गई है, जिसकी वजह से इनके कान में खुजली हो रही है. कान में हो रही खुजली से छुटकारा पाने के लिए इन हाथियों ने अपने सूंड की मदद से लकड़ी की छोटी डंडी ली और कान में डालकर हिलाने लगे. हाथियों को ऐसा करते हुए देखकर आसानी से समझा जा सकता है कि उन्हें ऐसा करने से काफी सुकून मिल रहा है.


First Published : 24 Jul 2020, 06:55:05 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Authors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here